- विधायक माहरा बोले पहले नाम शामिल फिर हटा दिया

- सीएम के हस्तक्षेप के बाद फिर से शामिल किया गया नाम

>DEHRADUN: मेट्रो अध्ययन के लिए लंदन व जर्मनी जाने वाले 11 सदस्यीय दल में अब एक और विधायक का नाम शामिल किया गया है. यह नया नाम रानीखेत अल्मोड़ा से कांग्रेस के विधायक करन माहरा का शामिल है. बताया जा रहा है कि सीएम के हस्तक्षेप व कांग्रेस से केवल एक नाम शामिल होने के बाद विधायक करन माहरा का नाम शामिल किया गया है. इधर, 12 सदस्यीय दल कल दून से दिल्ली के लिए रवाना होगा. इसमें कुछ विधायकों की पत्‍ि‌नयां भी खुद के खर्चे पर जा रही हैं.

कल दून से रवाना होगा दल

एक साल पहले उत्तराखंड में अस्तित्व में आए उत्तराखंड मेट्रो कार्पोरेशन को धरातल पर उतारने की कोशिशें जारी हैं. इसको देखते हुए दिल्ली मेट्रो से डीपीआर तैयार की जा रही है. जबकि केंद्र सरकार के नियमानुसार कॉप्रिहेंसिव रिपोर्ट भी तैयार हो रही है. तेजी से प्रोजेक्ट की शुरुआत हो सके, इसके लिए मेट्रो कॉर्पोरेशन में अधिकारियों व कर्मचारियों की भर्तियों की तैयारियां हैं. हजारों करोड़ रुपए की इस योजना पर संशाधन के अभाव को देखते हुए अब राज्य सरकार मॉडर्न टेक्नोलॉजी व कम खर्चीली युक्त तकनीकी पर विचार कर रही है. इसी को देखते हुए उत्तराखंड मेट्रो कॉर्पोरेशन के तहत शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक के नेतृत्व में 12 सदस्यीय अध्ययन दल लंदन व जर्मनी के दौरे पर जा रहा है. बताया गया है कि यह दल इन देशों में मेट्रो कैसे संचालित हो रही है, इसका अध्ययन करेगी.

25 जुलाई को मिला विधायक को पत्र

शुरुआत में उत्तराखंड मेट्रो कॉर्पोरेशन की तरफ से 11 सदस्यीय दल का चयन किया गया था. लेकिन अब एक और कांग्रेस के विधायक करन माहरा का नाम शामिल किया गया है. हालांकि बताया जा रहा है कि इससे पहले तैयार हुई सूची में कांग्रेस के विधायक करन माहरा का नाम शामिल किया गया था, लेकिन बाद में हटा दिया गया. इस बात की खुद विधायक करन माहरा ने पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि पहले उनका नाम टीम में शामिल गया था, लेकिन हटा दिया गया. अब फिर से उनके नाम को शामिल किया गया है. इस बावत उनके पास 25 जुलाई को पत्र पहुंचा. उन्होंने कहा कि सीएम के हस्तक्षेप के बाद उनका नाम शामिल किया गया है. इधर, लंदन व जर्मनी के लिए जाने वाले दल में अब 12 सदस्य शामिल हो गए हैं. जिनमें से 7 माननीय व 5 अधिकारी शामिल हैं. कुछ माननीय अपने खर्चे पर अपनी पत्‍ि‌नयों को भी विदेश दौरे पर ले जा रहे हैं. इन दो देशों का दौरा 7 से 11 अगस्त तक रहेगा.