-पुलिस ने पकड़ा था आंवला स्थित कोल्ड स्टोर में नेफ्था मिलाकर बनाया गया पेट्रोल

-डेढ़ महीने बाद आपूर्ति विभाग के पास पहुंची फॉरेंसिक रिपोर्ट

<-पुलिस ने पकड़ा था आंवला स्थित कोल्ड स्टोर में नेफ्था मिलाकर बनाया गया पेट्रोल

-डेढ़ महीने बाद आपूर्ति विभाग के पास पहुंची फॉरेंसिक रिपोर्ट

BAREILLY:

BAREILLY: भमोरा थाना अंतर्गत भोलापुर देवचरा स्थित कोल्ड स्टोर में नेफ्था मिलाकर पेट्रोल और डीजल की सप्लाई की जा रही थी। मुरादाबाद फॉरेंसिक लैब से आयी रिपोर्ट में मिलावट का खुलासा हो गया है। पकड़े गए ऑयल का कलर ऑरेंज पाया गया है। अब आपूर्ति विभाग सैंपल की रिपोर्ट आंवला पुलिस को सौंप देगी। रिपोर्ट के आधार पर अब तेल माफिया पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है। एसपी रुरल यमुना प्रसाद का कहना है कि रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। ढाबा से पकड़े गए ऑयल की अभी रिपोर्ट नहीं पहुंची है।

कागजों में हुई थी हेराफेरी

डीएम-एसएसपी के निर्देश पर जिला आपूर्ति विभाग और पुलिस टीम ने 27 फरवरी को छापा मारकर 4 टैंकर व डीजल टैंक से 55 हजार लीटर तेल पकड़ा था। पुलिस ने इस मामले में मौके से 7 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। मास्टरमाइंड केके गुप्ता और नितिन कंसल की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी और बाद में दोनों कोर्ट से अरेस्टिंग स्टे ले आए थे। मामले में लापरवाही बरतने पर एसओ भमोरा व अन्य पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था। पुलिस की जांच में पाया गया था कि गुजरात से कानपुर के लिए भेजा गया नेफ्था बरेली लाया गया था। यही नहीं कानपुर में कागजों में भी हेरफेर कर इसकी डिलीवरी दिखाई गई थी।

ये रहे सैंपल के रिजल्ट

-टैंकर नंबर यूपी 25 8588 से लिए गए सैंपल में पेट्रोल पाया गया

-टैंकर नंबर जीजे 12 एवाई 9315 से लिया गया पेट्रोलियम हाइड्रोकार्बन सॉल्वेंट <भमोरा थाना अंतर्गत भोलापुर देवचरा स्थित कोल्ड स्टोर में नेफ्था मिलाकर पेट्रोल और डीजल की सप्लाई की जा रही थी। मुरादाबाद फॉरेंसिक लैब से आयी रिपोर्ट में मिलावट का खुलासा हो गया है। पकड़े गए ऑयल का कलर ऑरेंज पाया गया है। अब आपूर्ति विभाग सैंपल की रिपोर्ट आंवला पुलिस को सौंप देगी। रिपोर्ट के आधार पर अब तेल माफिया पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है। एसपी रुरल यमुना प्रसाद का कहना है कि रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। ढाबा से पकड़े गए ऑयल की अभी रिपोर्ट नहीं पहुंची है।

कागजों में हुई थी हेराफेरी

डीएम-एसएसपी के निर्देश पर जिला आपूर्ति विभाग और पुलिस टीम ने ख्7 फरवरी को छापा मारकर ब् टैंकर व डीजल टैंक से भ्भ् हजार लीटर तेल पकड़ा था। पुलिस ने इस मामले में मौके से 7 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। मास्टरमाइंड केके गुप्ता और नितिन कंसल की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी और बाद में दोनों कोर्ट से अरेस्टिंग स्टे ले आए थे। मामले में लापरवाही बरतने पर एसओ भमोरा व अन्य पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था। पुलिस की जांच में पाया गया था कि गुजरात से कानपुर के लिए भेजा गया नेफ्था बरेली लाया गया था। यही नहीं कानपुर में कागजों में भी हेरफेर कर इसकी डिलीवरी दिखाई गई थी।

ये रहे सैंपल के रिजल्ट

-टैंकर नंबर यूपी ख्भ् 8भ्88 से लिए गए सैंपल में पेट्रोल पाया गया

-टैंकर नंबर जीजे क्ख् एवाई 9फ्क्भ् से लिया गया पेट्रोलियम हाइड्रोकार्बन सॉल्वेंट ((वायलिंग रेंज 55 डिग्री सेंटीग्रेड से 225 डिग्री सेंटीग्रेड <वायलिंग रेंज भ्भ् डिग्री सेंटीग्रेड से ख्ख्भ् डिग्री सेंटीग्रेड ) ) पाया गया

-टैंकर नंबर यूपी ख्ख् टी 78ब्फ् से लिया गया हाई स्पीड डीजल ऑयल पाया गया

-टैंकर नंबर यूपी 79 टी ब्0क्0 से लिया गया सैंपल पेट्रोलियम हाइड्रोकार्बन सॉल्वेंट (वायलिंग रेंज भ्म् डिग्री सेंटीग्रेड से ख्ख्भ् डिग्री सेंटीग्रेड )

-कोल्ड स्टोर में रखे द्रव का सैंपल अपमिश्रित पेट्रोल पाया गया

-सैंपल में ऑरेंज कलर का रंजक भी पाया गया

कोल्ड स्टोर में पकड़े गए तेल की फॉरेंसिक लैब से रिपोर्ट आ गई है। रिपोर्ट अब पुलिस को भेज दी जाएगी। पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

केएल तिवारी, डीएसओ

फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट को विवेचना में शामिल किया जाएगा। रिपोर्ट के आधार पर तेल के माफिया पर कार्रवाई की जाएगी।

यमुना प्रसाद, एसपी रुरल