-फजलगंज के मशीन कारोबारी ने रिपोर्ट दर्ज कराई, कहा, इंडिया मार्ट फर्जी तरीके से उनकी कंपनी का नाम यूज कर रही थी

kanpur@inext.co.in

KANPUR : फजलगंज के एक मशीन कारोबारी के साथ ऑनलाइन धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. उन्होंने देश की एक बड़ी कंपनी इंडिया मार्ट के डायरेक्टर और उनके स्टॉफ पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. उनके मुताबिक इंडिया मार्ट बिना इजाजत उनका नाम, नंबर और कंपनी का नाम यूज कर रहा है. उनकी शिकायत पर पुलिस ने इंडिया मार्ट के डायरेक्टर और उनके स्टॉफ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

गूगल पर एकाउंट बनाया था

फजलगंज में कारोबारी पवनदीप सिंह का एसपी फाउंड्रीज नाम से मनीष का कारोबार है. उन्होंने कारोबार की जरूरत के चलते गूगल वेबसाइट पर एकाउंट बनाया था. उनको कुछ दिनों पहले पता चला कि इंटरनेट से जुड़ी इंडिया मार्ट कंपनी बिना अनुमति के उनकी कंपनी का नाम यूज कर रही है. उन्होंने नोएडा स्थित इंडिया मार्ट के ऑफिस में संपर्क कर इस पर आपत्ति जताई. उन्होंने कंपनी के डायरेक्टर दिनेश अग्रवाल और सहयोगी बृजेंद्र अग्रवाल, दिनेश गुलाटी, अमरेंदर एस धालीवाल, प्रतीक चंद्र अभिषेक भाटिया, अमित जैन, देवेंद्र सिंह, मुदित खोसला, पराग अग्रवाल, सुधीर गुप्ता, सुमित बेदी और विकास अग्रवाल को नोटिस भेज कर शिकायत की.

नाम हटाने का भरोसा दिलाया

इस पर डायरेक्टर दिनेश अग्रवाल ने पवनदीप से संपर्क कर इंडिया मार्ट से उनकी कंपनी नाम हटाने का भरोसा दिलाया, लेकिन इसके बाद भी पवनदीप की कंपनी का नाम इंडिया मार्ट से नहीं हटा. इस पर उन्होंने फजलगंज थाने में तहरीर देकर डायरेक्टर और उनके सहयोगियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी. इंस्पेक्टर आशीष मिश्रा का कहना है कि जांच चल रही है. उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.