पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर दूसरे दिन भी शोकसभा

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शनिवार को भी शोकसभा का दौर जारी रहा. हिन्दुस्तानी एकेडेमी सभागार में आयोजित सभा में सचिव रवीन्द्र कुमार ने कहा कि हिन्दी साहित्य के साथ एक राजनैतिक युग का अवसान हो गया है. कोषाध्यक्ष रविनंदन सिंह ने उनके कृतित्व पर प्रकाश डाला. साहित्यकारों ने दो मिनट का मौन रखकर चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किया.

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की ओर से लाइब्रेरी हाल में शोकसभा आयोजित की गई. अध्यक्ष आईके चतुर्वेदी व महासचिव अविनाश चंद्र तिवारी ने अटल के द्वारा देशहित में किए गए कार्यो को नमन किया गया. वरिष्ठ उपाध्यक्ष आरएन ओझा, सुधीर दीक्षित, श्रीराम पांडेय, प्रशांत सिंह आदि मौजूद रहे. इलाहाबाद सेल्स टैक्स बार एसोसिएशन ने संघ के सभागार में शोक सभा कर दो मिनट का मौन रखा गया. सचिव दिनेश कुमार मिश्रा, केके दुबे व उमापति केसरी ने अटल जी के कृतित्व को नमन किया.

कैडिंल जलाकर दी श्रद्धांजलि

लायर्स वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कैडिंल जलाकर पूर्व पीएम अटलजी को श्रद्धांजलि अर्पित की. हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं ने सुभाष चौराहे पर अटलजी के चित्र पर माल्यार्पण किया और उनके कृतित्व को नमन करते हुए कैडिंल जलाई. अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, मनीष द्विवेदी, मनोज सिंह आदि मौजूद रहे. जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष उमाशंकर तिवारी की अध्यक्षता में शोकसभा आयोजित की गई. अधिवक्ताओं ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की. यंग लायर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अमिताभ दुबे की अगुवाई में दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई.