-मौरावां थानाक्षेत्र में बाइक सवार बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया

-मवई बैंक से पैसा निकालकर घर लौट रहा था किसान

ASOHA/UNNAO:

मौरावां थाना क्षेत्र में गुरुवार को दिन दहाड़े बाइक सवार लुटेरों ने मवई बैंक से पैसा निकालकर घर लौट रहे वृद्ध को बाइक से टक्कर मारकर गिरा दिया और उनकी जेब में रखे 45 हजार रुपये निकाल लिए। बदमाशों ने उनके विरोध करने पर तमंचे की बट से सिर पर वार कर दिया। जिससे उनका सिर फट गया। लूटपाट कर बदमाश वापस मवई की ओर भाग निकले। लूट के शिकार वृद्ध किसान ने मौरावां पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बैंक पहुंच सीसीटीवी फुटेज से बदमाशों का सुराग तलाश करने का प्रयास किया, लेकिन किसी की पहचान नहीं हो सकी।

किसान कार्ड से निकाले थे पैसे

थाना मौरावां के गांव अमिलियाखेड़ा मजरा मवई निवासी शिवबहादुर सिंह उर्फ लाखन सिंह पुत्र रामपाल सिंह गुरुवार को दोपहर लगभग 12 बजे बैंक ऑफ इंडिया शाखा मवई गए, जहां से किसान क्रेडिट कार्ड से मध्याह्न लगभग 2:30 बजे 45 हजार रुपये निकाले और उसके बाद वह साइकिल से वापस अपने गांव जा रहे थे। अमिलिया खेड़ा और मवई के मध्य हरी शुक्ल की बाग के पास पहुंचे थे कि तभी पीछे से एक बाइक पर सवार दो युवक आए और साइकिल में टक्कर मार दी, जिससे शिवबहादुर गिर पड़े।

संभलने से पहले ही तमंचा लगाया

वह संभलते इसके पहले ही बाइक सवार बदमाशों में से एक ने नीचे उतर उनके तमंचा अड़ा दिया। दूसरे ने उनकी जेब में रखे 45 हजार रुपये निकाल लिए। शिवबहादुर ने विरोध किया तो लूटेरे ने उनके सिर पर तमंचे की बट मार दी, जिससे उनका सिर फट गया। लूटपाट कर लुटेरे वापस मौरावां की ओर भाग निकले। लूट के शिकार किसान ने बताया कि बैंक में पहले 50 हजार का विदड्राल लगाया था। शाखा प्रबंधक ने 45 हजार का विदड्राल देने को कहा, जिसके बाद पास खड़े एक युवक से फार्म भरवाया। पैसा निकालने के बाद उसने जेब में रखते हुए देखा भी था। लूट की सूचना पाकर दरोगा राजेंद्र तिवारी मौके पर पहुंचे और किसान को साथ लेकर बैंक पहुंचे, जहां सीसीटीवी फुटेज दिखा विदड्राल के समय बैंक में रहे लोगों की फोटो दिखाकर उनसे लुटेरो के चेहरों का मिलान कराया पर वह पहचान नहीं कर सके। थाना प्रभारी धर्मप्रकाश शुक्ल ने कहा कि मैं मतदान ड्यूटी पर बाहर हूं। ड्यूटी से वापस आकर मामले की रिपोर्ट दर्ज करा घटना का खुलासा कराऊंगा। वहीं दिनदहाड़े हुई लूट की वारदात से क्षेत्रीय नागरिकों में दहशत व्याप्त है।