-आईवीआरआई में मनाया गया 129वां वार्षिक उत्सव

- खेलकूद प्रतियोगिता में वरिष्ठ नागरिकों ने भी किया पार्टीसिपेट

BAREILLY:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को आय दोगुनी करने का जो सपना दिखाया था उसे पूरा करने में आईवीआरआई की बड़ी भूमिका है. यह बातें इज्जतनगर नगर स्थित आईवीआरआई में फ्राइडे को हुए 129वें स्थापना दिवस और वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के मौके पर चीफ गेस्ट रानी लक्ष्मी बाई केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति अरविंद कुमार ने कहीं. चीफ गेस्ट ने सभी कर्मचारियों को स्थापना दिवस की बधाई देते हुए कहा कि भारत युवाओं का देश है. युवाओं के शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य के लिए खेल बेहद जरूरी है. संस्थान की उपलब्धियों को याद करते हुए कहा कि इन्हीं उपलब्धियों के कारण हम आज दुग्ध उत्पादन में विश्व में प्रथम स्थान पर हैं.

पहली प्रतियोगिता सेवानिवृत्त कर्मचारियों की

कार्यक्रम में पहली प्रतियोगिता सेवानिवृत्त कर्मचारियों की 100 मीटर की दौड़ से स्टार्ट की गई. जिसमें पीएस जीना फ‌र्स्ट, डॉ. आईवी मोगा सेकंड, डॉ. एसडी सिंह थर्ड रहे. इसके बाद हुई ब्वायज की 100 मीटर दौड़ में अनीत सिंह फ‌र्स्ट, जोगेन्द्र सेकंड और जैड खान थर्ड नंबर पर रहे.

ग‌र्ल्स में पूनम कुमारी फ‌र्स्ट

ग‌र्ल्स की 100 मीटर रेस में डॉ. पूनम कुमारी ने फ‌र्स्ट, डॉ. भागीरथी ने सेकंड और डॉ. अरूणा कुनियाल ने थर्ड नंबर पर बाजी मारी. कार्यक्रम का संचालन डॉ. एसवीएस मलिक, डॉ. संजीव मेहरोत्रा और एसपी सिंह ने किया. इस मौके कश्मीर के कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ. नागेन्द्र शर्मा, संस्थान के संयुक्त निदेशकगण डॉ. बीपी मिश्रा, डॉ. वीके गुप्ता, राकेश कुमार आदि मौजूद रहे.