- आर्ट कॉलेज के 76वां फाउंडेशन डे पर आर्ट गैलरी और गेस्ट हाउस का हुआ शिलान्यास

PATNA : कला एवं शिल्प महाविद्यालय पटना ने आज अपना 7म्वां स्थापना दिवस मनाया। कार्यक्रम का इनॅगरेशन चीफ सेक्रेटरी अंजनी कुमार सिंह ने किया। वहीं अध्यक्षता पीयू के वीसी वाईसी सिम्हाद्री ने की। इस दौरान अंजनी सिंह ने कॉलेज के बैक साइड में बने मंच का भी इनॅगरेशन किया और इसके बाद कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत हुई। अपने संबोधन में चीफ सेक्रेटरी ने कहा कि आर्ट कॉलेज को और भी विकसित किया जाएगा। इसपर काम किया जा रहा है। वहीं वाईसी सिम्हाद्री ने कालेज के स्टूडेंट के प्रयास की सराहना की।

आर्ट गैलरी और गेस्ट हाउस का हुआ शिलान्यास

स्थापना दिवस के मौके पर आर्ट कॉलेज को गेस्ट हाउस और आर्ट गैलरी का तोहफा मिला। अंजनी कुमार सिंह ने मौके पर आर्ट गैलरी और गेस्ट हाउस का शिलान्यास किया। सिंह ने कहा कि आर्ट कॉलेज में स्पेस की कमी है। साथ ही इसे और भी डेवलप किये जाने की बात कही। इस आर्ट गैलरी में कॉलेज के स्टूडेंट और यहां के पास आउट स्टूडेंट के सेलेक्टेड पेंटिंग्स और स्कल्पचर रहेंगे।

छात्रों ने किया विरोध भी

आर्ट गैलरी और गेस्ट हाउस के शिलान्यास का स्टूडेंट ने विरोध भी किया। स्टूडेंट ने अपना विरोध कलात्मक तरीके से दर्ज कराया। स्टूडेंट्स ने अपनी पेंटिंग कॉलेज कैंपस के ग्राउंड में बिखेर कर लगायी थी। साथ ही यह भी लिखा था कि यह शिलान्यास की उपयुक्त जगह नहीं है। कॉलेज के स्टूडेंट्स का कहना था कि यहां एक ही क्लास रूम में दो दो क्लास के स्टूडेंट बैठते हैं। यहां स्पेस की भी कमी है। ऐसे में हमें गेस्ट हाउस नहीं क्लास रूम की ज्यादा आवश्यकता है। चीफ सेक्रेटरी ने विरोध कर रहे छात्रों से बात भी की और उन्हें भरोसा दिलाया कि जल्द ही आर्ट कालेज का विस्तार किया जायेगा और हर संभव मदद दी जायेगी।

स्टूडेंट हुए सम्मानित

कार्यक्रम के दौरान कॉलेज की तरफ से वरिष्ठ कलाकारों और कालेज के एक्स स्टूडेंट के साथ साथ वर्तमान स्टूडेंट को भी सम्मानित किया। क्लास में उतकृष्ट स्थान पाने वाले छात्र सम्मानित किये गये। वहीं पुराने छात्रों में अनिल कुमार सिन्हा, मिलन दास, विनोद गुप्ता, मनोज कुमार बच्चन, विरेंद्र कुमार सहित अन्य लोग सम्मानित हुए। साथ कॉलेज के पूर्व प्राचार्य श्याम शर्मा को भी इस मौके पर सम्मानित किया गया।