छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : जमशेदपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना का शुभारंभ रविवार को मंत्री सरयू राय व सांसद विद्युत वरण महतो द्वारा मानगो अक्षेस के बालीगुमा टोला खिकड़ीगुट्टू में नींव के सामने नारियल फोड़ कर किया। इस अवसर पर 10 लाभुकों को आवास बनाने से संबंधित कागजात दिया गया। अवसर पर मंत्री सरयू राय ने कहा कि सरकार इसे नींव दिवस के रूप में मना रही है।

2022 तक सभी को आवास

मंत्री सरयू राय ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सभी को 2022 तक आवास उपलब्ध कराना है। उन्होंने लोगों से अपील किया कि जिनके पास जमीन है और वह चाहकर भी पक्के मकान नहीं बना पा रहे हैं,ऐसे लोगों को बस मानगो अक्षेस में आवेदन देकर आवास के लिए राशि प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि देश के हर नागरिक स्वस्थ्य रहे, स्वच्छ रहें और अपने पक्के मकान में रहें।

वादा पूरा कर रही सरकार

सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार आपसी सामंजस्य बनाकर राज्य का विकास कर रही है। सरकार ने जो भी वादा किया था उसे वह पूरा कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना, बीमा योजना, फसल बीमा योजना, स्वच्छता मिशन आदि कार्यो द्वारा विकास की काम कर रही है।

चार किश्त में दी जाएगी राशि

मानगो अक्षेस के विशेष पदाधिकारी जगदीश प्रसाद यादव ने बताया कि मानगो में 100 आवास का शुभारंभ रविवार को किया गया। उन्होंने बताया कि चार किश्तों में लाभुकों को राशि प्रदान की जाएगी। प्रथम किश्त में 45 हजार रुपये, द्वितीय किश्त में 67 हजार, तृतीय किश्त में 45 हजार तथा अंतिम किश्त में 67 हजार रुपये लाभुक को दिए जाएंगे

दस लाभुकों को दिए गए कागजात

प्रधानमंत्री आवास योजना के चतुर्थ घटक के लाभुकों को मंत्री सरयू राय व सांसद विद्युत महतो ने मकान से संबंधित कागजात प्रदान किया। जिन्हें कागजात मिला उनमें बालीगुमा खिकड़ीगुट्टू के सोनाराम सोरेन, अर्जुन हांसदा, मेला मुर्मू, सोनाराम मुर्मू, सोकेन सोरेन, नोगेन सोरेन, शिबू हांसदा, विशीनाथ सोरेन, लखन धोरा तथा राजेंद्र धोरा शामिल है।