PATNA: चौक थाना क्षेत्र के मंगल तालाब पानी टंकी के सामने श्री गुरु गो¨वद पथ पर एक सप्ताह पूर्व चाइनीज व परचूनी सामान के कारोबारी 31 वर्षीय धर्मेंद्र कुमार से तीस हजार रुपए लूटने और उसे गोली मारने के आरोपित चार अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही घटना में उपयोग देशी कट्टा, बाइक, स्कूटी, लूटा गया बैग, कागजात व मोबाइल पुलिस ने जब्त कर लिया। पूर्वी एसपी ने बताया कि जानलेवा हमला कराने वाले मास्टर माइंड की तलाश में चौक पुलिस जुटी है। गिरफ्तार होने वाले अपराधियों में कैमाशिकोह कन्हैया दास, राहुल दास, मोनू कुमार व विनय कुमार शर्मा शामिल है।

टीम की गई थी गठित

घटना के बाद वरीय पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने नगर पुलिस अधीक्षक राजेंद्र सिंह भील के निगरानी में अपर पुलिस अधीक्षक बलिराम कुमार चौधरी के नेतृत्व में टीम गठित किया। चौक थानाध्यक्ष मितेश कुमार व दरोगा अखिलेश कुमार ने घटनास्थल के समीप लगे सीसीटीवी फूटेज के आधार पर गहन छानबीन किया। पुलिस ने अपराधियों के भागने वाले मार्ग कालीस्थान, कचौड़ी गली, बारा गली और हरिमंदिर गली में लगे सीसीटीवी के फूटेज को खंगाला तो दो अपराधियों की पहचान हुई।

3 अपराधी पहले भी जा चुके हैं जेल

पूर्वी एसपी ने एएसपी कार्यालय में शनिवार को प्रेस कांफ्रेस में बताया कि व्यापारी के लूटपाट में शामिल अपराधियों से पूछताछ किया गया। गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर कैमाशिकोह से देशी कट्टा व तीन .315 की गोली बरामद किया। पूर्वी एसपी राजेंद्र सिंह भील ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में तीन ऐसे है जो पहले भी लूटपाट मामले में जेल जा चुके हैं। कैमाशिकोह के कन्हैया दास के खिलाफ कदमकुआं थाना में डकैती कांड संख्या- 401/12, 404/12, मालसलामी थाना कांड संख्या 182/ 14 के अलावा चौक थाना के दो कांडों में आरोपित है। उधर कैमाशिकोह के मोनू कुमार के खिलाफ कांड संख्या-47/ 09 दर्ज है।