ह्मड्डठ्ठष्द्धद्ब : खलारी थाना क्षेत्र में पिछले तीन महीने में चार कोयला कारोबारी की हत्या हो चुकी है। इन हत्याओं से खलारी-पिपरवार इलाके में दहशत का माहौल है। रविवार को गुरूद्वारा चौक के पास दिनदहाड़े कोयला कारोबारी रिंकू सरदार की ताबड़तोड़ गोली चलाकर हत्या कर अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती दे डाली है। इससे पहले 5 नवंबर की शाम 6.30 बजे राय रेलवे स्टेषन के पूर्वी केबिन के सामने कोयला करोबार से जुड़े मुन्ना खान को गोली मार दी गई थी। इतना ही नहीं 3 सितम्बर को पिपरवार जीएम ऑफिस के पास जगदीश होटल में रात सात बजे तीन कोयला कारोबारियों को अपराधियों ने गोली मार दी ती। इसमें लखन महतो और सूरेश गंझू उर्फ की मौत मौके पर ही हो गई थी।

वाहनों की सघन चेकिंग

इधर, ट्रांसपोर्टर कमलजीत की डकरा गुरुद्वारा गेट के पास रविवार की सुबह हुई हत्या से पूरे खलारी में सनसनी है। अपराधियों की तलाश में पिपरवार पुलिस ने सीमावर्ती इलाकों सील कर वाहनों की छानबीन शुरु कर दी। अलग-अलग क्षेत्रों में वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया, लेकिन हत्यारों का कोई सुराग नहीं मिल सका। पुलिस का मानना है कि आपसी विवाद में हत्या की इस घटना को अंजाम दिया गया और जल्द ही सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस द्वारा अपराधियों की तलाश में चलाए गए वाहन चेकिंग अभियान के दौरान कुल 110 वाहनों की चेकिंग की गई। पिपरवार थानेदार बिनोद कुमार सिंह ने बताया कि वाहन चेकिंग के दौैरान अपराधियों का पता नहीं चल सका। अब उनकी गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

कोयला कारोबार में वर्चस्व को लेकर गैंगवार

खलारी तथा पिपरवार कोयलांचल क्षेत्र में इन दिनों कोयला के क्षेत्र में अपना वर्चस्व जमाने को लेकर गैंगवार छिड़े होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। कोयलांचल क्षेत्र में पांडेय गिरोह तथा श्रीवास्तव गिरोह के बीच खूनी संघर्ष हो रहा है, जिसमें कोयला कारोबारी मारे जा रहे हैं। स्थानीय लोगों का यह भी कहना है कि इन दोनों गैंग के बीच गैंगवार की आड़ में कुछ दूसरे अपराधी भी इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।