-वैशाली और मुजफ्फरपुर की संयुक्त पुलिस टीम ने नाटकीय ढंग से जाल बिछाकर की कार्रवाई

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

॥नर््ढ्ढक्कक्त्र/क्कन्ञ्जहृन्: वैशाली एवं मुजफ्फरपुर की संयुक्त पुलिस टीम ने नाटकीय ढंग से जाल बिछाकर अंतरराज्यीय डकैत गिरोह के चार सदस्यों को दबोच लिया है. पुलिस ने पकड़े गए अपराधियों के पास से हथियार समेत डकैती के दौरान लूटे गए कई कीमती जेवर व अन्य सामान बरामद किया है. एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि पुलिस पकड़े गए डकैतों से सघन पूछताछ के बाद इस गिरोह के बाकी बचे सदस्यों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गई है.

गिरोह में शामिल है 27 सदस्य

इस गिरोह के सरगना समेत 9 सदस्य बीते 7 अगस्त को पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं. उनके पास से भी पुलिस ने रेगुलर हथियार, नकद रुपये और लूटे गए सामान को बरामद किया था. उस समय ही पूछताछ के दौरान डकैत गिरोह के बाकी सदस्यों की जानकारी पुलिस को मिली थी. इस गिरोह में कुल 27 सदस्य शामिल हैं. पकड़े गए अपराधियों की पहचान पटना जिला के गौरीचक थाना के संपतचक बहुआरा निवासी स्व. काशीनाथ सिंह का पुत्र कृष्णा कुमार, सालिमपुर थाना के सालिमपुर निवासी रामाशीष यादव का पुत्र मुन्ना यादव, बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के नयाटोला माधोपुर गांव निवासी स्व. रामकुमार सिंह के पुत्र रौशन सिंह उर्फ कुंडा, पटना जिले के गुलजारबाग थाना क्षेत्र के बड़ी पटनदेवी मोहल्ला निवासी स्व. नंदकिशोर सिंह के पुत्र रामकिशोर सिंह उर्फ बाबा के रूप में हुई है.

इस तरह हुई अपराधियों की गिरफ्तारी

एसपी ने बताया कि मोबाइल सर्विलांस के आधार पर अपराधियों की बातचीत सुनी की कि गैंग के सरगना शैलेन्द्र कुमार को पुलिस ने पकड़ लिया और जल्द ही उन सबों के पास भी पहुंच जाएगी. इसलिए उन लोगों के पास जो भी डकैती का सामान है उसे ठिकाने लगा दिया जाए. उसके बाद सुमो से अंकेश के घर रखे सामान को सिवान के विक्रम कुमार के पास ठिकाना लगाने के लिए ले जाया जा रहा था कि इसी दौरान पुलिस ने जाल बिछा कर राजापाकर थाना क्षेत्र के तेलिया मोड़ के पास सभी को पकड़ लिया और सामान बरामद कर लिया.

अपराधियों ने नौ कांडों में स्वीकारी अपनी संलिप्तता

पुलिस के हत्थे चढ़े अपराधियों ने पूछताछ के क्रम में हाजीपुर नगर कांड संख्या- 638/17, मुजफ्फरपुर जिला के कांटी थाना कांड संख्या- 402/18, गोपालगंज थाना कांड संख्या- 271/18, रूपसपुर थाना कांड संख्या- 162/18, अगमकुआं थाना कांड संख्या- 97/18, पत्रकार नगर थाना कांड संख्या- 131/18, बख्तियारपुर थाना कांड संख्या- 265/18, सोहसराय थाना कांड संख्या- 80/18 एवं राजीव नगर थाना कांड संख्या- 149/17 में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है.

पिछले माह 9 अपराधियों की गिरफ्तारी हुई थी. गिरफ्तार अपराधियों ने बाकी बचे अपराधियों के बारे में बताया. उसी समय से पुलिस टीम उनके पीछे पड़ी हुई थी.

-मानवजीत सिंह ढिल्लो, एसपी