RANCHI: बुधवार को दो अलग-अलग हादसों में चार लोगों की मौत हो गई। पहली घटना रांची से करीब 30 किलोमीटर दूर खूंटी कालामाटी के पास बस व कार की आमने-सामने टक्कर में पत्रकार राजेंद्र तिवारी के परिवार के तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं, चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं। इन सभी का इलाज रांची में चल रहा है। मृतकों में एक महिला समेत उसके दो बच्चे शामिल हैं, वहीं हरमू रोड में चेतन कुटीर के पास सफायर इंटरनेशनल स्कूल बस की चपेट में आने से उमेश गिरी (54 वर्ष)नामक व्यक्ति की मौत हो गई।

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, खूंटी के पत्रकार राजेंद्र तिवारी अपने दो बेटे, बहू, बेटी और दो नाती को लेकर बुधवार को रांची आ रहे थे। लेकिन, रांची से 30 किलोमीटर पहले ही कार को बेकाबू बस ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। मौके पर दो साल के शालू और तीन साल के गोलू की मौत हो गई। जबकि उनकी मां ने इलाज के क्रम में दम तोड़ दिया।

.बॉक्स।

45 मिनट लगे पुलिस को पहुंचने में

हादसे के बाद राहगीरों ने खूंटी पुलिस को सूचना दी। लेकिन, एंबुलेंस और पुलिस 45 मिनट के बाद वहां पहुंची। तबतक दोनों बच्चों की मौत हो चुकी थी। जबकि अन्य लोग कार के अंदर ही फंसे हुए थे। बड़ी मुश्किल से उन्हें कार से बाहर निकाला गया और अस्पताल भेजा गया।

हेडिंग- सब्जी लेने निकले थे घर से, घर पहुंची लाश

-कोतवाली थाना क्षेत्र के गाड़ीखाना में रहते थे उमेश गिरी

ह्मड्डठ्ठष्द्धद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

RANCHI(21 स्नद्गढ्ड): हरमू रोड में चेतन कुटीर के पास सफायर इंटरनेशनल स्कूल बस की चपेट में आने से उमेश गिरी (54 वर्ष)नामक व्यक्ति की मौत हो गई। घटना बुधवार की सुबह करीब सवा सात बजे की है। इस घटना के बाद बस चालक मौके से फरार हो गया। दुर्घटना के बाद स्थानीय लोग इलाज के लिए अस्पताल ले जाने लगे, लेकिन उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इसके बाद कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा। इस मामले में बस संख्या जेएच 01वी 7032 के चालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

लोगों ने बस पकड़ा

जानकारी के अनुसार, उमेश गिरी अपने घर से सब्जी लाने के लिए मार्केट की ओर जा रहे थे। वह सड़क किनारे चल रहे थे। तभी अचानक स्कूल बस ने उन्हें पीछे से कुचल डाला। आसपास के लोग जबतक दौड़ कर आते और जख्मी को अस्पताल पहुंचाते तबतक उमेश ने दम तोड़ दिया था। लोगों ने दौड़ाकर बस को पकड़ लिया, लेकिन ड्राइवर वहां से फरार हो गया। इस संबंध में कोतवाली थाने में एक मामला दर्ज किया गया है।

बस में बैठे बच्चों में दहशत (बॉक्स)

स्कूल बस से धक्का लगने के बाद स्थानीय लोग एकजुट होने लगे। स्थानीय लोगों की भीड़ देख बस में सवार बच्चों में खौफ का माहौल बन गया। सभी बस में अपनी जगह पर बैठे रहे। पुलिस के पहुंचने के बाद मामले की जानकारी स्कूल प्रबंधन को दी गई। घंटों बाद स्कूल प्रबंधन ने दूसरी बस को घटनास्थल पर भेजा, जिससे बस में सवार सारे बच्चे स्कूल की ओर रवाना हुए।