करेली में चला अभियान, विरोध के बीच निकाली गई चार सौ कटिया

ALLAHABAD:बिजली चोरों के खिलाफ विभाग ने अभियान तेज कर दिया है। गुरुवार को करेली के कई मोहल्लों में अभियान चलाकर चार सौ घरों की कटिया निकाल दी गई। इस दौरान लोगों ने जबरदस्त विरोध किया, लेकिन भारी पुलिस बल की मौजूदगी मे उनकी एक नही चली। बेली उपकेंद्र से संबंधित आधा दर्जन से अधिक लॉज का बिजली कनेक्शन भी बकाए के चलते उड़ा दिया गया।

निशाने पर पुराना शहर

विभाग ने बिजली चोरी से मुक्त कराने के लिए पुराने शहर को निशाने पर लिया है। गुरुवार को करेली के रसूलपुर व तुलसीपुर मुहल्ले में अभियान चलाकर चार सौ कटिया निकाली गई और लोगों केबल जब्त कर लिए गए। लोगों को कनेक्शन नही लिए जाने पर एफआईआर दर्ज कराने की चेतावनी भी दी गई। अभियान में अधिशासी अभियंता मनोज अग्रवाल, एसडीओ करेली रवींद्र पाल, एसडीओ खुसरोबाग राकेश कुमार, एसडीओ मीटर अविनाश पटेल सहित चार जेई व पुलिस बल मौजूद रहा। लोगों के विरोध पर पुलिस वालों को डंडा पटककर भीड़ को तितर बितर करना पड़ा। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि करेली में चार सौ बकाएदारों पर एक-एक लाख रुपए से अधिक बकाया है। इसके अलावा बेली उपकेंद्र के बेली गांव में विजलेंस टीम ने छापेमारी कर सात लॉज का कनेक्शन उड़ा दिया। यहां पर बिना मीटर बिजली का उपयोग किया जा रहा था। टीम को देखकर लड़कों ने लॉज अंदर से बंद कर लिया था। विभाग ने लॉज संचालकों को तलब कर लिया। सिविल लाइंस एसडीओ संदीप मौर्य ने बताया कि अभियान के दौरान 15 मीटर बदले गए। दो जगह मीटर में रीडिंग स्टोर पा‌ई्र गई जिसे ठीक कराया गया। उधर, फोर्ट रोड में अभियान चलाकर 16 कनेक्शन, बमरौली एरिया में 60 कनेक्शन काटे गए। कार्रवाई के दौरान सात लाख की वसूली की गई तो आठ लोगों ने शमन शुल्क जमा कर दिया।

यहां आज नही रहेगी बिजली

सिविल लाइंस स्थित अशोक नगर पावर हाउस में शुक्रवार को मरम्मत कार्य किया जाएगा। इसके चलते सुबह 10 से शाम चार बजे तक आपूर्ति ठप रहेगी। इसी क्रम में अल्लापुर व बख्शी बांध पावर हाउस में मरम्मत कार्य के चलते सुबह दस से दोपहर दो बजे तक बिजली गुल रहेगी।