मॉल को गिराने में मलबे में दबकर चार की मौत

-210 बी को गिराने पर दुकान में सो रहे दुकान मालिक, एक मजदूर और एक होमगार्ड की मलबे में दबकर मौत

-पुलिस-प्रशासन ने कैंट बोर्ड पर थोपा ठीकरा, मुख्यमंत्री कार्यालय ने ली घटना की जानकारी

Meerut: कैंट बोर्ड के 'एक्शन' ने चार लोगों की जिंदगी निगल ली। बंगला नंबर 210 बी को गिराने में इमारत में सो रहे चार लोगों की मलबे में दबकर मौत हो गई, जबकि दो जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। लापरवाही की हद यह रही कि ध्वस्त इमारत का पिलर पास के एक मकान में गिरा, जिससे एक परिवार के चार सदस्य गंभीर घायल हो गए।

भरभराकर गिरी इमारत

हाईकोर्ट के आदेश पर मेरठ कैंट बोर्ड कई बार 210 बी को ध्वस्त करने मौके पर पहुंचा तो कारोबारियों के विरोध के चलते बोर्ड को पीछे हटना पड़ा। 8 जुलाई को कैंट बोर्ड अधिकारियों के साथ बैठक के बाद इमारत (आरआर मॉल) मालिक आनंद प्रकाश अग्रवाल, एकमात्र दुकानदार दीपक शर्मा (पंडित जी नॉन वाले) खुद ही इमारत ध्वस्त कर रहे थे। दीपक शर्मा अपने पुत्र हनी के साथ दुकान में सो रहा था, तीन मजदूर, एक होमगार्ड पहली मंजिल पर सो रहे थे। अल सुबह करीब पांच बजे कैंट बोर्ड की टीम पोकलेन और जेसीबी लेकर पहुंची और बिना सूचना के इमारत को ध्वस्त करना शुरू कर दिया। भरभराकर गिरी इमारत के मलबे में छह लोग दब गए। चार की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने मलबे से शवों को निकाला।

ये हैं मृतक

1-दीपक शर्मा पुत्र गगन शर्मा, निवासी-टंकी मोहल्ला, सदर कैंट।

2-हनी पुत्र दीपक शर्मा, निवासी-टंकी मोहल्ला, सदर कैंट।

3-लवकुश पुत्र रामदेव, निवासी-जिला हरदोई।

4-ओमवीर सिंह (होमगार्ड), निवासी-सिंभावली, हापुड़

छह के खिलाफ केस

हादसे के बाद इमारत के स्वामी आनंद प्रकाश अग्रवाल और मृतक दीपक के भाई जितेंद्र शर्मा की तहरीर पर थाना सदर पुलिस ने कैंट बोर्ड के सीईओ राजीव श्रीवास्तव, सीईई अनुज सिंह, एई पियूष गौतम, जेई अवधेश यादव, योगेश यादव और अरविंद गुप्ता छह लोगों के खिलाफ हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है।

ये सब भी हुआ

- मौके पर मौजूद रहे डीआईजी लक्ष्मी सिंह समेत प्रशासनिक अधिकारी

- सीएम आफिस ने हासिल की हादसे की जानकारी

-पब्लिक ने की सांसद राजेंद्र अग्रवाल के साथ धक्कामुक्की

-पुलिस-प्रशासन को भी झेलना पड़ा पब्लिक का विरोध

-देर शाम कैंट बोर्ड के सीईई अनुज सिंह, सहायक अभियंता पियूष गौतम गिरफ्तार