5.50 लाख की ज्वैलरी बरामद, कई शहरों में लूटपाट की फिराक में थे

इलाहाबाद छिवकी स्टेशन पर पकड़े गए, 92 हजार कैश भी मिला

ALLAHABAD: जीआरपी इलाहाबाद व नैनी की टीम ने सोमवार देर रात हरियाणा के अंतरराज्यीय सॉसी गैंग के चार सदस्यों को इलाहाबाद छिवकी स्टेशन से गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से करीब 92 हजार रुपये नगद व 5.50 लाख रुपये की ज्वैलरी बरामद की गई। बरामद माल व नकदी यात्रियों से लूटी गई थी।

दोस्त बना उड़ाते हैं सामान

हरियाणा का सॉसी गैंग देश के विभिन्न राज्यों में चारों तरफ फैला हुआ है। इस गैंग के बदमाश ट्रेनों व बसों में जहरखुरानी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। जीआरपी की मानें तो पांच से छह की संख्या में निकलने वाले सॉसी गैंग के मेम्बर दिन में पैसेंजर्स से मेल जोल बनाते हैं और कटर-पेचकस या सुपर पावर ब्लेड से चीरा मारकर कीमती सामान ज्वैलरी व कैश निकाल लेते हैं।

प्लेटफार्म दो से पकड़े गए

सोमवार की देर शाम जीआरपी नैनी के प्रभारी निरीक्षक बीआर बिंद को मुखबिर ने छिवकी के प्लेटफार्म नंबर दो पर सॉसी गैंग के सदस्यों के मौजूद होने की जानकारी दी। बताया गया कि सॉसी गैंग के सदस्य कहीं जाने के साथ ही किसी घटना को अंजाम देने के फिराक में हैं। जानकारी होते ही प्रभारी निरीक्षक बीआर बिंद, उपनिरीक्षक कृष्ण मोहन पांडेय, संजय कुमार, रमेश कुमार केपी सिंह ने पुलिस टीम के साथ प्लेटफार्म नंबर दो पर दबिश दी। यहां चार लोगों को संदिग्ध हालत में बैठे हुए पकड़ा गया। इनकी तलाशी में करीब 5.50 लाख रुपये मूल्य की ज्वैलरी, 92000 रुपये नगद, नौ मोबाइल फोन, नशीला पानी, कोल्ड ड्रिंक, चार पिलास, कटर, पेचकस आदि बरामद किया गया।

पकड़े गए बदमाशों में हरियाणा के जींद निवासी हवा सिंह, विकास नगर कॉलोनी जींद निवासी सत्यवीर सिंह, कुष्ण कुमार और सुरेंद्र को गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए युवक इलाहाबाद और वाराणसी में कई मामलों में वांछित हैं।