फ्लैग- छतरपुर थाना एरिया के तारुदाग गांव स्थित मलंगा पहाड़ के पास पुलिस को मिली सफलता

-बिहार की सीमा को सील कर चलाया जा रहा कां¨बग ऑपरेशन

मारे गए नक्सली (बॉक्स)

सब जोनल कमांडर राकेश भुइयां,

लल्लू यादव

रूबी कुमारी

¨रकी कुमारी

मिले ये हथियार

02

एसएलआर राइफल,

0 5 मैग•ाीन

219

राउंड कारतूस

08

मोबाइल फोन

मेदिनीनगर : पलामू के छतरपुर थाना स्थित तारुदाग गांव में मलंगा पहाड़ के पास सोमवार की सुबह जिला पुलिस बल व सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने मुठभेड़ में चार नक्सलियों को मार गिराया। मारे गए नक्सलियों में भाकपा माओवादी का पांच लाख का इनामी सब जोनल कमांडर राकेश भुइयां सहित दो महिला माओवादी भी शामिल हैं। इसके अलावा सर्च के दौरान सुरक्षाबलों ने 2 एसएलआर राइफल, 5 मैग•ाीन, 219 राउंड कारतूस, आठ मोबाइल फोन, बड़ी मात्रा में पिट्ठू, वर्दी, नक्सल साहित्य व खाने-पीने का सामान भी बरामद किया।

दस्ते में शामिल थे 20 नक्सली

सुरक्षाबलों को माओवादी राकेश भुइयां के करीब 20 लोगों के दस्ते के साथ मलंगा पहाड़ के आसपास के इलाके में मौजूदगी की सूचना मिली थी। सूचना के बाद 134 सीआरपीएफ व जिला पुलिस बल की टीम इलाके की घेराबंदी कर सर्च अभियान चला रही थी। इसी बीच पहाड़ पर छिपे माओवादियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। पुलिस दल ने भी आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। करीब 20 मिनट तक चली मुठभेड़ में चार उग्रवादी मारे गए।

पुलिस टीम को 13 लाख का इनाम (बॉक्स)

पलामू में मुठभेड़ में चार नक्सलियों को मार गिराने वाली पूरी टीम को 13 लाख रुपये का इनाम मिलेगा। इसमें पांच लाख रुपये के इनामी नक्सली राकेश भुइयां उर्फ सुरेश भुइयां पर इनाम की राशि के अलावा चार लाख रुपये झारखंड के डीजीपी डीके पांडेय व चार लाख रुपये सीआरपीएफ के डीजीपी देंगे। इसके अलावा मुठभेड़ में शामिल पूरी टीम को प्रशस्ति पत्र भी दिया जाएगा।