- बिल्हौर के पास देर रात हुआ भीषण एक्सीडेंट, मरने वालों में तीन दिल्ली और एक बिहार का निवासी था - कार सवार बिहार से दिल्ली जा रहे थे, आगे चल रही प्राइवेट बस के अचानक यू-टर्न लेने से हुआ हादसा

KANPUR :

बिल्हौर के पास लखनऊ एक्सप्रेस वे पर संडे रात बस ड्राइवर की चूक से कार सवार कारोबारी और उसके तीन साथियों की जान चली गई। बस चालक ने रास्ता भटक जाने पर अचानक उसी लेन पर यू टर्न ले लिया था। जिससे पीछे से आ रही तेज रफ्तार कार बस से टकरा गई। कार के परखच्चे उड़ गए। कार सवारों की मौके पर मौत हो गई, जबकि बस सवार छह यात्री घायल हो गए। मृतकों में तीन दिल्ली के थे, जबकि एक बिहार का कपड़ा कारोबारी था। पुलिस ने परिजनों को जानकारी दी तो उनके घरों में कोहराम मच गया।

कार के परखच्चे उड़ गए

दिल्ली गांधी नगर निवासी विकास गुप्ता (32) कपड़ा कारोबारी थे। उनकी सुभाष रोड में आरटीसी नाम से कपड़े का शोरूम है। विकास ड्राइवर मनोज और मैनेजर चंदन श्रीवास्तव के साथ एसयूवी कार से बिहार गए थे। वहां से लौटते समय छपरा सहारन निवासी कपड़ा कारोबारी अरविंद (30) भी साथ हो लिए। वे लखनऊ एक्सप्रेस वे के रास्ते दिल्ली जा रहे थे। वे बिल्हौर के अरौल के पास पहुंचे थे। उनके आगे प्राइवेट बस चल रही थी। इसी बीच बस चालक उसी लेन पर यू-टर्न लेने लगा। जिसे देख कार ड्राइवर गाड़ी रोक पाता कि उससे पहले कार बस से टकरा गई। कार इतनी स्पीड में थी कि बस से टकराने से परखच्चे उड़ गए। हादसे में कार सवार चारों युवकों की मौके पर मौत हो गई, जबकि बस सवार कुछ यात्री घायल हो गए।

जल्दबाजी में वहीं से यू-टर्न ले लिया

लखनऊ एक्सप्रेस वे में जिस बस की वजह से हादसा हुआ। वह बस अयोध्या से आ रही थी। बस को अरौल के पास मोड़ से बिल्हौर जीटी रोड पर उतरना था, लेकिन बस आगे निकल गई थी। इसी बीच एक यात्री ने चालक को मोड़ पीछे छूटने के बारे में बताया तो चालक ने पीछे लौटने के लिए उसी लेन में यू-टर्न करने लगा था। कुछ यात्रियों ने उससे आगे कट से यू-टर्न लेने के लिए कहा था, लेकिन उसने जल्दबाजी में वहीं से यू-टर्न ले लिया। जिससे हादसा हो गया।

बच्चों के सिर से उठ गया पिता का साया

लखनऊ एक्सप्रेस वे में हादसे का शिकार हुए विकास के परिवार में पत्नी नीतू और चार साल का बेटा आरव है। इसी तरह विकास के मैनेजर चंदन के परिवार में पत्नी रिंकी और बेटा नक्स है। दोनों की मौत होने से उनके बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया। चंदन की मौत का पता चलने पर उसके परिजन बेटे नक्स को लेकर पोस्टमार्टम पहुंचे थे। वहां पर परिजनों को रोते हुए देखकर वह बार बार पूछ रहा था कि तुम लोग रो क्यों रहे है। वहीं विकास की मां और पत्नी सुबह ही अन्य परिजनों के साथ फ्लाइट से शहर आ गई थी। दोनों सीधे हैलट पहुंची थी, लेकिन तब तक वहां पर शव नहीं पहुंचा था। दोनों रो रही थी जिसे देख परिजनों ने उनको झूठ बोलकर वापस भेज दिया कि विकास मामूली रूप से चुटहिल हुआ है। एक करीबी रिश्तेदार ने बताया कि उन लोगों को डर था कि कहीं विकास की मौत के सदमें से दोनों को कुछ न हो जाएं। इसलिए उन लोगों ने झूठ बोला।