चार लोगों में एक की मौत की खबर आ रही
कोलकाता (प्रेट्र)। राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ने बताया क‍ि दोपहर 1 बजे तक करीब 41% वोट‍िंग हुई है। पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान राज्य भर से हिंसा की खबरें आ रही हैं। 24 परगना, नादिया, दक्षिण 24 परगना और मुर्शिदाबाद जिलों में हिंसा की अलग-अलग घटनाओं में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। पुल‍िस ह‍िंसा को रोकने के ल‍िए हर संभव प्रयास कर रही है। राज्य निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के मुताबि‍क दक्षिण दिनाजपुर जिले के तपन इलाके में एक मतदान केंद्र के बाहर बम फेंका गया है। इसमें घायल हुए चार लोगों में एक की मौत की खबर आ रही है। हालांक‍ि पुलि‍स ने अभी व्यक्ति की मौत की पुष्टि नहीं की है।

मंत्री ने व्यक्ति को कथित तौर पर थप्पड़ मारा
शांतिपुर में हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई। 24 परगना कुलतोली में एक टीएमसी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या तो नॉर्थ 24 परगना के अमडंगा में सीपीएम कार्यकर्ता की मौत हो गई है। वहीं मुर्शिदाबाद में एक भाजपा कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई है। खबरों के मुताबि‍क कूचबिहार जिले में उत्तर बंगाल विकास मंत्री रबींद्रनाथ घोष ने एक मतदान केंद्र के बाहर एक व्यक्ति को कथित तौर पर थप्‍पड़ जड़ द‍िया था। राज्य निर्वाचन आयोग ने कहा कि उसे भी शिकायत मिली है और अधिकारियों से कार्रवाई करने के लिए कहा गया है। टेलीविजन चैनलों ने दिखाया कि मंत्री ने व्यक्ति को कथित तौर पर थप्पड़ मारा। हालांकि रबींद्रनाथ घोष ने दावा किया कि उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया।

कुछ बूथों पर मतदाताओं को डराते हुए देखा गया

पुलि‍स सूत्रों के मुताबि‍क उत्तर बंगाल में कूचबिहार जिले के दिनहाटा इलाके में एक मतदान केंद्र के बाहर दो समूहों के बीच झड़प हुई है। इसमें कम से कम 15 मतदाता घायल हो गए हैं। मतदाताओं ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। वहीं पूर्वी मिदनापुर जिले के नंदीग्राम इलाके में बूथ के बाहर दो समूहों के बीच हुए संघर्ष में पंद्रह लोग घायल हो गए हैं। पुलि‍स ने बताया इस दौरान एक व्‍यक्‍त‍ि के स‍िर पर हमला हुआ और एक ने अपनी अंगुल‍िया खो दी हैं। इसके अलावा कोंटाई में, स्वतंत्र उम्मीदवार और चार अन्य घायल हो गए है। यहां बूथ पर म‍िर्च पाउडर फेंका गया है। वहीं दिनाजपुर जिले में, जिला मुख्यालय रायगंज से लगभग तीन किमी दूर गैलिसुरा में एक मतदान केंद्र के पास तीन बम पाए गए।

तीन स्तरीय पंचायत चुनाव आयोजित किए जा रहे
आरपीएफ सूत्रों ने बताया कि बम दस्ते को तीन बमों में से दो रेलवे पटरियों म‍िले हैं।  बीरभूम में, हथियारों और डंडे आद‍ि लेकर लोगों को कुछ बूथों के बाहर मतदाताओं को डराते हुए देखा गया है। इतना ही नहीं दक्षिण 24 परगना के बसंती ब्लॉक की कुछ टीवी फुटेज काफी हैरान करने वाली द‍िखीं। यहां मतदान केंद्रों के बाहर नकाबपोश बंदूकधारियों को घूमते हुए देखा गया। राज्य चुनाव आयोग के अधि‍कार‍ियों ने बताया कि इसी जिले के भानगर में पुलिस ने झड़पों के बाद भीड़ को खदेड़ने का प्रयास क‍िया। इसके लिए लाठियां भांजी और आंसू गैस के गोले छोड़े। राज्य चुनाव आयोग ने घटना के संबंध में पुलिस से एक रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है।

CISCE र‍िजल्‍ट: दोपहर तीन बजे खत्‍म होगा इंतजार, 10वीं व 12वीं के स्‍टूडेंट इन 3 जगहों पर आसानी से देखें पर‍िणाम

National News inextlive from India News Desk