र्रून्स्नस्नन्क्त्रक्कक्त्र : बालिका गृह यौन ¨हसा मामले में जिला बाल संरक्षण इकाई की निलंबित सहायक निदेशक रोजी रानी समेत चार आरोपितों को सीबीआइ ने चार दिनों के रिमांड पर लिया है। इन सभी को गुरुवार को हिरासत में लेकर सीबीआइ ने पूछताछ की थी। ठोस साक्ष्य मिलने के बाद सीबीआइ ने सभी को गिरफ्तार कर लिया था। शुक्रवार को विशेष पॉक्सो कोर्ट में इन्हें पेश किया गया। सीबीआइ ने सभी को रिमांड पर देने की अर्जी दी। इसे स्वीकार करते हुए प्रभारी न्यायाधीश मनोज कुमार ने सभी को चार दिनों के रिमांड पर लेने का आदेश सीबीआइ को दिया। मामले की अगली सुनवाई 24 सितंबर को होगी। जेल भेजे जाने वालों में ब्रजेश से जुड़े पुरानी गुदरी के गुड्डू कुमार, छितरौली के विजय कुमार तिवारी और सकरा फरीदपुर के संतोष कुमार शामिल हैं।

जेल भेजने की पहली कार्रवाई

जांच शुरू करने के बाद सीबीआइ की तरफ से जेल भेजने की यह पहली कार्रवाई है। इसके पूर्व सीबीआइ कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है। गत महीने सीबीआइ ने एक साथ ब्रजेश के रिश्तेदार व नजदीकियों के घर पर तलाशी भी ली थी।

10 लोग जा चुके हैं जेल

बालिका गृह में यौन ¨हसा का मामला सामने आने के बाद बिहार पुलिस ने मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर समेत दस लोगों को गिरफ्तार किया था। इसमें निलंबित जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी रवि रोशन, बाल कल्याण समिति के सदस्य विकास कुमार व सेवा संकल्प में काम करनेवाली सात महिलाएं शामिल हैं।