राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों पत्‍नी ब्रि‍ग्रि‍ट संग करीब एक घंटे तक रुकेंगे
फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों पत्‍नी ब्रि‍ग्रि‍ट संग आज विशेष विमान से एयरफोर्स स्टेशन पर शाम 4:45 बजे आएंगे। वह 5:15 बजे ताजमहल पहुंचेंगे और करीब एक घंटे तक ताज में रहेंगे। इसके बाद शाम 6:55 बजे वापस दिल्ली चले जाएंगे। इस दौरान एयरपोर्ट से ताजमहल तक कड़े सुरक्षा प्रबंध रहेंगे। ताजमहल शाम चार बजे ही बंद हो जाएगा। मैक्रों के कार्यक्रम के चलते शाम को सैलानी ताज का दीदार नहीं कर सकेंगे। उनकी आगवानी के लिए डिप्टी सीएम डा. दिनेश शर्मा यहां मौजूद रहेंगे।

राष्ट्रपति मैक्रों आज पत्‍नी संग घूमेंगे ताजमहल,इस साल ये व‍िदेशी मेहमान भी कर चुके हैं ताज का दीदार

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो पत्‍नी व बच्‍चों के साथ घूमें ताजमहल

17 फरवरी को कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो अपने पर‍िवार के साथ भारत आए थे। यह उनकी सात द‍िवसीय यात्रा थी। इस दौरान उन्‍होंने दोनों देशों के बीच व‍िशेष मुद्दों पर बात करने के साथ ही यहां के ऐत‍िहासि‍क स्‍थलों का भ्रमण क‍िया। इसमें ताजमहल भी शाम‍िल है। ट्रूडों करीब डेढ़ घंटा तक ताजमहल में रहे। उन्‍होंने पत्‍नी सोफी और तीनों बच्‍चों के साथ ताजमहल में बने हर स्मारक को काफी करीब से देखा। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने विजिटर बुक में इसको जमकर सराहा। जस्टिन ट्रूडो के बच्‍चों को भी ताजमहल काफी पसंद आया था।

राष्ट्रपति मैक्रों आज पत्‍नी संग घूमेंगे ताजमहल,इस साल ये व‍िदेशी मेहमान भी कर चुके हैं ताज का दीदार

इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी पत्‍नी के साथ द‍िए पोज
14 जनवरी को इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अपने 6 दिवसीय भारत दौरे पर भारत आए थे। इस दौरान भारत और इजराइल के बीच रक्षा, जल संरक्षण, कृषि, आंतरिक सुरक्षा आदि मसलों पर चर्चा हुई थी। ऐसे में नेतन्‍याहू भी इस दौरान वह भी पत्नी सारा के साथ ताजमहल का दीदार करने पंहुचे थे। खास बात तो यह है क‍ि बेंजामिन नेतन्याहू ने यहां के चर्चि‍त लवर्स बेंच पर बैठकर पत्‍नी सारा के साथ कई पोज भी द‍िए थे। इस खास मौके पर उनके साथ उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ भी मौजूद रहे थे। सीएम ने उनका गर्मजोशी से स्‍वागत क‍िया था।

राष्ट्रपति मैक्रों आज पत्‍नी संग घूमेंगे ताजमहल,इस साल ये व‍िदेशी मेहमान भी कर चुके हैं ताज का दीदार

15 की उम्र में हुआ 24 साल बड़ी ब्रिगिट से प्‍यार, पढि़ए फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की अनोखी प्रेम कहानी

National News inextlive from India News Desk