- फर्जी आईडी पर बैंक में अकाउंट खुलवाने पहुंचा था

- दर्जन भर से अधिक क्रेडिट और डेबिट कार्ड बरामद

LUCKNOW: फर्जी आईडी के सहारे बैंक एकाउंट खुलवाने पहुंचे एक शख्स को बैंक मैनेजर की मदद से पुलिस ने अरेस्ट किया है। अरेस्ट किये गये युवक का नाम अरुण कुमार द्विवेदी है। उसके पास से पुलिस ने दर्जन भर से अधिक क्रेडिट और डेबिट कार्ड बरामद किया है।

फोटो एक और नाम अलग-अलग

पकड़े गये जालसाज ने अपनी ही फोटो पर अलग-अलग नाम और पते के साथ चार पैन कार्ड भी बनवा लिया था। इसके अलावा मां के नाम के बिजली के बिल को भी जालसाजी कर अपने नाम कर लिया था और स्थाई पते के तौर पर उसका इस्तेमाल करता था।

बैंक मैनेजर को हो गया शक

जानकीपुरम में रहने वाला अरुण कुमार द्विवेदी गाजीपुर थाना क्षेत्र के लेखराज मार्केट के पास मौजूद एचडीएफसी बैंक में एकाउंट खुलवाने पहुंचा था। बैंक कर्मियों को शक हुआ तो बैंक कर्मियों ने पूरी बात बैंक मैनेजर को बताई। बैंक मैनेजर ने पुलिस को इंफॉर्म किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब तलाशी ली तो अरुण के पास से पुलिस को दर्जन भर अलग-अलग बैंकों के डेबिट और क्रेडिट कार्ड बरामद हुए। इसके अलावा उत्तर प्रदेश शिक्षा विभाग का एक फर्जी आई कार्ड भी पुलिस ने उसके पास से बरामद करने का दावा किया है।

कहीं यह वही तो नहीं?

पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि इस युवक का संबंध उस ग्रुप से तो नहीं जो फर्जी लॉटरी के नाम पर या टावर लगाये जाने के नाम पर बैकों में पैसे जमा करवा लेता है और फिर पैसे निकाल कर चंपत हो जाता है।