JAMSHEDPUR: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) टेल्को ब्रांच के चीफ मैनेजर कन्हैया भारत भूषण ने खाता संख्या 34747603496 के धारक पितांबर बार्बी, नागपुर और खाता संख्या 33262105885 के धारक अरुण कुमार सिंह, बड़ा जामदा निवासी के खिलाफ नकली चेक बनाकर 5.16 लाख रुपए से अधिक रुपए की फर्जी निकासी का मामला दर्ज कराया है। घटना की जानकारी उस समय हुई जब टेल्को निवासी दीपक कुमार सिंह बैंक से पैसा निकालने गए। पता चला कि उनके खाते से चेक के माध्यम से 5 लाख 16 हजार रुपये निकल गए हैं।

है ज्वाइंट खाता

एसबीआइ टेल्को शाखा में दीपक कुमार सिंह व उनकी पत्‍‌नी रंजना सिन्हा के नाम पर ज्वाइंट खाता है। रुपये निकाल लेने की जानकारी मिलते ही दीपक कुमार सिंह ने इसकी शिकायत एसबीआइ में की। एसबीआइ ने जांच-पड़ताल की तो पाया कि दीपक कुमार सिंह व रंजना सिन्हा के संयुक्त खाते 1.63 लाख का चेक 25 मई 2018 को ड्राप बॉक्स में डाला गया। यह रकम नागपुर निवासी पितांबर बार्बी के खाते में गई और उसने उसी दिन रकम की निकासी कर ली। इसके बाद 26 मई, 2018 को 93 हजार रुपये का चेक ड्राप बॉक्स में डाला गया। यह रकम को बड़ा जामदा निवासी अरुण कुमार सिंह के खाते में गई और उसने भी उसी दिन रकम निकाल ली। इसके बाद 29 मई, 2018 को 2.60 लाख रुपये बड़ा जामदा निवासी अरुण कुमार सिंह के खाते में इसी तरह से गई। साथ ही उसी दिन रुपये निकाल भी लिए गए।

टेल्को थाना में मामला दर्ज

दीपक कुमार सिंह के शिकायत के बाद एसबीआइ टेल्को शाखा के मुख्य प्रबंधक कन्हैया भारत भूषण के बयान पर टेल्को थाना में मामला दर्ज कराया गया है। टेल्को थाना प्रभारी का कहना है कि बैंक से नकली चेक के माध्यम से एक नहीं बल्कि तीन-तीन बार बड़ी रकम निकली गई। बैंक के अधिकारी व कर्मचारी पकड़ नहीं पाए। थाना प्रभारी का कहना है कि मजे की बात यह है कि जिस चेक नंबर से रकम निकाली गयी है, वह चेक पीडि़त खाताधारी के पास ही उपलब्ध है।