-महिला ने जुलाई माह में शाइन डॉट कॉम पर रजिस्ट्रेशन के जमा किए थे तीन हजार

BAREILLY :

जॉब साइट पर रजिस्ट्रेशन कराने के दौरान जमा रुपए वापस करने के नाम पर ठगों ने एक महिला से ऑनलाइन ठगी कर ली। ठगों ने महिला को फोन पर बताया कि साइट पर आपके लिए सही जॉब नहीं मिल पा रही है। जिससे आपके जमा रकम वापस कर दी जाएगी। इसके लिए ठग ने अपना पेटीएम नम्बर आईडी दी। जिसके बाद महिला ने जैसे ही उसका अकाउंट ओपन किया तो उसमें दो बार में 9,120 रुपए धोखा देकर ट्रांसफर करवा लिए। जिसके बाद ठग ने अपना नम्बर ऑफ कर लिया। अब महिला ने आरोपी के खिलाफ इज्जतनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

जुलाई में कराया था रजिस्ट्रेशन

इज्जतनगर सैनिक कॉलोनी निवासी शशी वाला शर्मा पत्नी चन्द्रबोस शर्मा ने बताया कि उन्होंने जॉब के लिए शाइन डॉट कॉम पर रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसके बाद उसके पास कॉल आई और बताया कि जॉब के लिए उसे तीन हजार 14 रुपए जमा करने होंगे, उसके बाद उसे जॉब दिला दी जाएगी। महिला ने 3,014 रुपए ऑनलाइन जमा कर दिए, जिसके बाद महिला के पास 4 अगस्त को दोबारा अननोन नम्बर से ठग की कॉल आई और उसने कहा कि जॉब साइट पर आपके लिए सही जॉब नहीं मिल पा रही है। साइट से आपके लिए रुपए वापस कर ि1दए जाएंगे।

दो बार में ठगे रुपए

ठग ने जब रुपए वापस करने के लिए बोले तो महिला ने हां बोला तो ठग ने उसे अपना पेटीएम नम्बर और पासवर्ड दी। महिला ने बताया कि पेटीएम लॉगिन करने पर उसमें रिसीव का ऑप्शन ही नहीं था सिर्फ ट्रांसफर का ऑप्शन था। जैसे ही उसने अपनी जमा की हुई 30,14 रुपए ठग के पेटीएम पर फिल की और ट्रांसफर पर क्लिक किया तभी उसके अकांउट से रुपए कट गए। इस पर महिला ने ठग को फोन किया और बताया कि उसके अकाउंट से 3014 रुपए कट गए है। जिस पर ठग ने कहा कि जितनी रकम कटी है, उसे दोबारा फिल करो और क्लिक करो। इस पर महिला ने अकाउंट से ट्रांसफर की गई रकम पाने के लिए दोबारा में 6 हजार से अधिक रुपए फिल कर दिए। जैसे ही, महिला ने क्लिक किया तो उसके अकांउट से फिर रकम कट गई। इस पर महिला ने दोबारा कॉल की तो ठग ने फोन ऑफ कर लिया। महिला ने बैंक जाकर शिकायत की तो उसे थाने भेज दिया गया। महिला ने बताया कि ट्रूकॉलर पर ठग का नाम मथुराबाई शो हो रहा था। जिससे महिला ने मथुराबाई के नाम एफआईआर दर्ज करा दी है।