-पॉश कॉलोनी राजेंद्र नगर में बाइक सवार बदमाशों ने की वारदात

bareilly@inext.co.in
BAREILLY: एक बार फिर चेकिंग के नाम पर लूट करने वाला गैंग वापस आ गया है. इस बार गैंग ने शहर की पॉश कॉलोनी राजेंद्र नगर में वारदात को अंजाम दिया है. तीन बदमाशों ने क्राइम ब्रांच का पुलिसकर्मी बताकर साइकिल व्यापारी व उसकी पत्‍‌नी को झांसे में ले लिया और सोने के कड़े उतरवाकर फरार हो गए. पुलिस एफआईआर दर्ज कर टप्पेबाजों की तलाश में जुट गई है. इससे पहले भी चेकिंग के नाम पर कई वारदातें हो चुकी हैं, लेकिन पुलिस खुलासा नहीं कर सकी है.

गुरुद्वारे जा रहा था दंपत्ति

सरदार कुलदीप सिंह, केके हॉस्पिटल रोड पर राजेंद्र नगर में रहते हैं. उनका साइकिल स्टोर है. ट्यूजडे सुबह करीब 11 बजे वह पत्‍‌नी जसवीर कौर के साथ पैदल ही गुरुद्वारे जा रहे थे कि तभी पीछे से दो बाइक सवार आए और बोले कि वह क्राइम ब्रांच से हैं. काफी लूटपाट हो रही हैं, इसलिए वह ज्वेलरी की चेकिंग कराएं और कड़े उतारकर रख लें. कुलदीप सिंह ने कहा कि क्यों बेवकूफ बना रहे हो, कोई चेकिंग नहीं हो रही है और उन्होंने कड़े भी नहीं उतारे.

साथी की चेन उतरवाकर जीता भरोसा

कुलदीप इससे पहले कुछ आगे करते कि तभी सामने से एक बाइक सवार आ गया. दोनों युवकों ने उससे भी कहा कि कहां चेन पहनकर घूम रहे हो. कितनी लूटपाट हो रही है. इसपर युवक ने चेन उतारकर युवकों को दे दी और फिर उन्होंने कागज में लपेटकर युवक की चेन वापस कर दी, जिससे कुलदीप सिंह को युवकों की बात पर भरोसा हो गया. उसके बाद जसवीर कौर ने अपने सोने के कड़े उतारकर भी युवकों को दे दिए. युवकों ने उन्हें कागज में लपेटकर कड़े दे दिए, लेकिन कड़े पीतल के निकले. जिसके बाद उनके होश उड़ गए और फिर पुलिस को मामले की सूचना दी गई.