-फर्जी ट्रेनिंग और कॉल लेटर भी भेजा,

-अकाउंट में जमा कराए 20 हजार रुपए

BAREILLY: किसान सेवा केंद्र के हिंदी कॉल सेंटर में जॉब के नाम पर छात्रा से 21,500 रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। ठग मैडम मीना ने छात्रा को फर्जी कॉल और ट्रेनिंग लेटर भी भेज दिया। यही नहीं एग्रीमेंट पर साइन और मोबाइल, लैपटॉप व अन्य सामान देने के बहाने कचहरी में टीम भेजने का भी बहाना बनाया। जब कचहरी पर कोई नहीं पहुंचा तो छात्रा को ठगी का अहसास हुआ। उसने एसएसपी से मामले की शिकायत की। एसएसपी के आदेश पर सैटरडे बारादरी पुलिस ने ठग मैडम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

न्यूज पेपर में निकला था एड

अफरोज जहां, मुस्तफा नगर नकटिया में रहती है। उसने बीए की पढ़ाई की है। वह जॉब की तलाश कर रही थी। इसी दौरान 28 सितंबर को उसने न्यूजपेपर में एड देखा, जिसमें एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट में किसान सेवा केंद्र के कॉल सेंटर में जॉब निकली थी। उसने एड में दिए नंबर पर सम्पर्क किया तो मैडम मीना ने फोन रिसीव किया। उसने ईमेल के जरिए उससे डॉक्यूमेंट मंगा लिए। मीना ने 24,500 रुपए महीने की सैलरी लगने की बात की। उसने रजिस्ट्रेशन के नाम पर नीरज के अकाउंट में 1500 रुपए जमा करा लिए।

27500 रुपए की डिमांड

अफरोज के मुताबिक 6 अक्टूबर को उसके पास ट्रेनिंग व ऑफर लेटर पहुंचा। उसके बाद मीना ने कहा कि ट्रेनिंग के लिए 27500 रुपए जमा करने होंगे। उसने इतने रुपए जमा करने में परेशानी बताई तो मीना ने कहा कि वह 7500 रुपए जमा कर देगी। इस पर उसे भरोसा हो गया और उसने बहन व पड़ोसियों से रुपए उधार लेकर 20 हजार रुपए जमा कर दिए। उससे कहा कि गया कि इसके बदले में उसे ट्रेनिंग के लिए मोबाइल, लैपटॉप, सॉफ्टवेयर किट समेत करीब 80 हजार रुपए का सामान देने के लिए बोला गया। उससे कहा कि 12 अक्टूबर को टीम कचहरी पहुंचेगी और एग्रीमेट कर सामान दे देगी। उससे 12 हजार रुपए ओर मांगे तो उसने मना कर दिया। इस पर कहा गया कि रुपए न होने की वजह से टीम वापस चली गई। उसके बाद जब उसने रुपए मांगे तो मीना ने कभी मुंबई तो कभी कानपुर का बहाना बनाना शुरू कर दिया और फिर फोन नहंी उठाया।