-पीडि़त ने कोतवाली में दर्ज कराई एफआईआर

BAREILLY: बीएलयू मोबाइल कंपनी की डिस्ट्रीब्यूटर बनने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। कंपनी की एजेंसी लेने के बाद पहली बार ही भेजा गया माल आउटडेटेड निकला। रुपए वापस न करने पर डिस्ट्रीब्यूटर ने कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई है। कंपनी ने देश के अलग-अलग हिस्सों में इसी तरह से कई लोगों से ठगी की है।

दो वर्ष पहले ली थी एजेंसी

रामपुर गार्डन स्थित मैसर्स संचार इंटरप्राइजेज लिमिटेड के प्रतिनिधि अमित कुमार अग्रवाल का आरोप है कि उनकी फर्म ने गुरुग्राम हरियाणा निवासी एसआरएस इन्फोटेक कंपनी के डायरेक्टर विक्रम आनंद अपने दो साथियों रवि जैन और संदीप के साथ वर्ष 2016 में उनके ऑफिस आए थे। विक्रम आनंद ने बरेली में बीएलयू मोबाइल की डिस्ट्रीब्यूशन के बारे में बातचीत की। उन्होंने कहा कि 8 जुलाई 2016 को कंपनी के रविंद्र सेठी मिलेंगे। उन्होंने मोबाइल कंपनी का पूरे देश में प्रचार करने और सर्विस सेंटर खोलने के भी दस्तावेज दिखाए। उसके बाद कंपनी से एग्रीमेंट किया। उन्होंने कंपनी के नाम दो बार में 32 लाख रुपए जमा करा दिए। उन्हें दो दिन में मोबाइल की डिलीवरी का वायदा किया गया।

आउटडेटेड मोबाइल भेजे कंपनी ने

अमित के मुताबिक 4 अगस्त को जब माल आया तो आउडेटेड था। उन्होंने कंपनी को माल वापस किया और रुपए मांगे लेकिन रुपए नहीं दिए गए। यही नहीं रुपए मांगने पर धमकी दी गई। जब वह कंपनी के ऑफिस गुरुग्राम गए तो वहां रिवाल्वर दिखाकर धमकाया गया। तो वहां गुरुग्राम पुलिस में शिकायत की गई तो रुपए देने को राजी हो गए। उसके बाद फिर से मुकर गए और कहा कि उन्होंने माल दिल्ली में बेच दिया है। अमित की मानें तो कंपनी ने देश के अलग-अलग हिस्सों में एजेंसी देने के बहाने कई लोगों को ठगा है।