-प्राइवेट कंपनी में जॉब के नाम पर बीए स्टूडेंट से 50 हजार ठगे

<-प्राइवेट कंपनी में जॉब के नाम पर बीए स्टूडेंट से भ्0 हजार ठगे

BAREILLY:BAREILLY: अपराधियों ने अब लोगों को लालच देकर लूटना शुरू कर दिया है। ट्यूजडे को भी दो ऐसे ही मामले सामने आए। एक मामले में बीकॉम स्टूडेंट को प्राइवेट जॉब दिलाने के नाम पर भ्0 हजार रुपए की ठगी कर ली गई, तो दूसरे मामले में क्ख् लाख की लॉटरी निकलने के नाम पर फ्भ्00 रुपए ठग लिए गए। दोनों पीडि़तों ने पुलिस से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

क्---------------------

फेसबुक पर ठग ने किया संपर्क

कालीचरण मार्ग, सुभाषनगर निवासी जयेश मौर्या ने बीकॉम की पढ़ाई की है। वह जॉब की तलाश कर रहा है। उसकी सोशल साइट फेसबुक पर नवादा शेखान बारादरी निवासी अरविंद पुत्र मोतीलाल से दोस्ती हो गई। जयेश ने अरविंद को जॉब न मिलने की परेशानी बताई तो उसने तुरंत मदद का आश्वासन दे दिया। उसने कहा कि वह हरिद्वार की बड़ी प्राइवेट कंपनी में जॉब करता है। वह उसकी भी जॉब लगवा देगा लेकिन इसके लिए भ्0 हजार रुपए सिक्योरिटी मनी के तौर पर जमा करने होंगे। जयेश का आरोप है कि क् जून ख्0क्8 को अरविंद अपने पिता के साथ उसके घर आया तो जयेश की मां उर्मिला व भाई ने फ् हजार रुपए नकद दिए। उसके बाद भ् बार में अकाउंट में भ्0 हजार रुपए भी जमा कर दिए लेकिन कई महीने तक नौकरी नहीं लगी। जब उसने रुपए वापस मांगे तो ख् दिसंबर को जयेश पिता के साथ आया और बोला कि कंपनी डूब गई है।

ख्---------------------------

लॉटरी के चक्कर में फंसा दिव्यांग

कुंवरपुर, किला निवासी दिव्यांग वरदान सक्सेना के मोबाइल पर 7 दिसंबर को एक कॉल आई और फोन करने वाले ने क्ख्.म्0 लाख की लॉटरी निकलने की बात कही। प्रोसेसिंग फीस के बदले खाते में फ्भ्00 रुपये डालने को कहा। ठग ने उसे एक खाता नंबर भेजा और कहा कि अगर लॉटरी की रकम नहीं मिली तो उसके खाते में रुपये वापस आ जाएंगे। इसके बाद वरदान ने खाते में रुपये डाल दिए लेकिन कई दिन बाद भी लॉटरी के रुपए नहीं आए। पीडि़त को ठगी का एहसास हुआ तो मंगलवार को वह एसएसपी मुनिराज के सामने पेश हुआ। पीडि़त की हालत देख एसएसपी ने कार्रवाई के आदेश जारी कर दिए।