-डेली शॉप कंपनी का अधिकारी बनकर 3 लाख 38 हजार की ठगी

- नौकरी दिलाने के नाम पर 2 लाख की धोखाधड़ी, आरोपी गिरफ्तार

DEHRADUN: सूबे की राजधानी में ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. बुधवार को राजधानी के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में ठगी व कबूतरबाजी के मामले सामने आए हैं. जिनमें लॉटरी और नौकरी के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है.

इनाम का लालच देकर फ्.फ्8 लाख ठगे

पहला केस थाना नेहरू कॉलोनी का है. पुलिस के मुताबिक इंद्रजीत सिंह निवासी पुलिस लाइन ने दी तहरीर में बताया कि उसके भाई ने किसी डेली शॉप कंपनी से एक आई फोन बुक करवाया. जिसके बाद कुछ दिन बाद उसे एक फोन आया. फोन करने वाले ने अपने आप को डेली शॉप कंपनी का अधिकारी बताया और कहा कि आपने जो आई फोन बुक करवाया है उसकी एवज में आपकी लॉटरी निकली है, जिसमें आपका क्ख् लाख भ्0 हजार का ईनाम निकला है. इसके बदले आप नकद धनराशि भी प्राप्त कर सकते हैं या फिर आप कार भी ले सकते हैं. लेकिन इसके लिए आपको कंपनी की कुछ प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा. जिस पर पीडि़त ने हामी भर दी और वह फर्जी कॉल के झांसे में आ गया.

ऐसे जमा कराई रकम

अगले दिन कंपनी का अधिकारी बनकर एक व्यक्ति रोहित शर्मा का फोन आया. जिसने पीडि़त को झांसे में लेकर सर्विस चार्ज के नाम पर एनके अग्रवाल, मोहन सिंह, राजीव रंजन, आकाश राज के खाते में करीब फ् लाख फ्8 हजार रुपए की नकदी जमा करवा दी. जिसके बाद से पीडि़त उक्त फोन नंबरों पर संपर्क करने लगा तो नंबर स्वीच ऑफ मिल रहे हैं. पुलिस ने मामला संज्ञान में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. थाना प्रभारी नेहरू कालोनी राजेश शाह ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है.

नौकरी का झांसा देकर बनाया शिकार

मामला राजपुरथाना क्षेत्र का है. पुलिस के मुताबिक पीडि़ता कविता मेहरा पुत्री माधौ सिंह मेहरा निवासी ज्वालापुर ने दी तहरीर में बताया कि ख्ख् नवंबर ख्0क्म् को उसने उत्तरांचल कॉपरेटिव बैंक में लेखाकार पद के लिए परीक्षा दी थी. परीक्षा देने के बाद उसकी मुलाकात देहरादून सहस्त्रधारा, हंसमुखी अपार्टमेंट निवासी एक व्यक्ति से मुलाकात हुई. यहां फिर एक और दूसरे व्यक्ति अभिषेक कुमार से कविता की मुलाकात हुई.

दर्ज कराई रिपोर्ट

अभिषेक ने युवती को अपने झांसे में लेकर उससे बैंक में लेखाकार के पद पर नौकरी लगाने के नाम पर ख् लाख रूपए ठग लिए. पुलिस ने बताया कि रकम लेने के बाद से अभिषेक फरार चल रहा था. पीडि़ता ने सोमवार को थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई. हरकत में आई पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

ख्0क्7 में ख्ख्म् मामले

पुलिस के अनुसार अब तक ख्0क्7 में ख्ख्म् मामले धोखाधड़ी के दर्ज हैं.

अगस्त में ठगी के मामले

- म् अगस्त को थाना पटेलनगर क्षेत्र में कमेटी डालने के नाम पर ख् करोड रुपये की ठगी करने के मामले में ख् गिरफ्तार.

-क्0 अगस्त को थाना कोतवाली नगर क्षेत्र में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर बैंक से लोन लेने के मामले में ख् गिरफ्तार.

--क्क् अगस्त को थाना पटेलनगर क्षेत्र में एटीएम ठगी के मामले में फ् गिरफ्तार.

-8 अगस्त को थाना क्लेमेन्टाउन क्षेत्र में एटीएम बदलकर लोगों से ठगी करने के मामले में फ् गिरफ्तार.

--क्क् अगस्त को थाना बसन्त विहार में पोलिसी मेच्योर होने का झांसा देकर ठगी करनें के मामले में क् आरोपी गिरफ्तार.