- 60 लाख एडवांस और 45 हजार रुपये महीने का दिया प्रलोभन

आगरा। थाना शाहगंज एरिया में साइबर के शातिरों ने एक गैस एजेंसी संचालक को निशाना बना लिया। टावर लगवाने के नाम पर उसे झांसे में ले लिया। मोटी इनकम के चक्कर में वह फंस गया और एक के बाद एक रुपये अकाउंट में जमा करा दिए लेकिन रुपये मांगने का सिलसिला नहीं थमा तब जाकर उसे ठगी का अहसास हुआ।

शाहगंज में चलाता है गैस एजेंसी

पथौली निवासी युवक की शाहगंज एरिया में गैस एजेंसी है। कुछ दिन पूर्व उसके पास एक कॉल आया। अज्ञात नंबर से कॉल था। कॉल करने वाले ने खुद को टावर कंपनी से बताया। उसने कहा कि यदि आपके पास जमीन है तो टावर लग सकता है। शातिर ने 60 लाख रुपये एडवांस व 45 हजार रुपये महीना मिलना बताया। एडवांस और महीने की इनकम देख युवक झांसे में आ गया। उसने बोल दिया कि उसके पास जमीन है। इस पर शातिर युवक ने कहा कि आपको 2100 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस जमा करानी होगी। युवक ने दिए गए अकाउंट में रुपये जमा करा दिए। इसके बाद सरकारी रूल्स के नाम पर 25 हजार फिर से जमा करा दिए। इसी तरह किसी न किसी बात पर 75 हजार व 50 हजार जमा करा दिए।

98 हजार मांगने पर ठनका माथा

इसके बाद फोन आया कि 60 लाख का चेक बन गया है। अब 98 हजार जमा कराने पर चेक बैंक में लगा दिया जाएगा। इतना बोलते ही युवक का माथा ठनक गया। उसने रुपये जमा नहीं कराए। पीडि़त ने मामले में पुलिस से शिकायत की। साइबर टीम मामले की छानबीन कर रही है।