- पॉलिसी धारक कराने आया था सरेंडर भुगतान

- ब्रांच से पहले ही निकाला जा चुका था कैश

आगरा। थाना हरीपर्वत के संजय प्लेस स्थित एलआईसी ऑफिस से धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आया है। शातिर ने एक ग्राहक की पॉलिसी में सेंध लगा करीब डेढ़ लाख रुपये हड़प लिए। छानबीन के दौरान एमएम गेट निवासी युवक का नाम निकल कर आया। इसी के बाद मुख्य प्रबंधक ने थाने में मुकदमा दर्ज कराया।

कराने आया था भुगतान

फतेहपुर सीकरी निवासी सुनील वर्मा संजय प्लेस स्थित एलआईसी शाखा में खाता धारक है। सुनील ने अपनी पॉलिसी का सरेंडर भुगतान के लिए निवेदन किया था। कार्रवाई के दौरान पता चला कि इस पोलिसी का भुगतान पहले ही हो चुका है। इसके बाद गहनता से जांच की गई। पता चला कि भुगतान बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा बोदला रोड के खाते में हुआ है। एलआईसी अधिकारी बैंक गए वहां जाकर पता चला कि जिस खाते में रकम आई वह पवन कुमार बघेल निवासी रेबड़ी वाली बगीची, नूरी दरवाजा का है। इसके खाते में कुल 158719.00 रुपये आए हैं। आरोप है कि पवन कुमार ने फर्जी दस्तावेज लगा कर व दस्तावेजों में हेराफेरी कर एलआईसी के साथ फ्रॉड किया। भुगतान अपने खाते में करा लिया।

थाने में दर्ज कराया मुकदमा

मामले में थाना हरीपर्वत में शिकायत की गई, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। एसएसपी कार्यालय भी शिकायत भेजी, लेकिन फिर भी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। इसके बाद कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। इसी के बाद थाने में मुकदमा दर्ज हुआ। एलआईसी संजय प्लेस शाखा मुख्य प्रबंधक कुलदीप सिंह चौहान ने मामले में मुकदमा दर्ज कराया है।