- चार वर्ष से ज्यादा समय से फरार थी महिला

- दून की एक महिला से ठगे थे 60 हजार रुपए

- सेंट जोसेफ स्कूल में कोटे की सीट पर एडमिशन का दिया था झांसा

देहरादून, दून के नामी सेंट जोसेफ स्कूल में एडमिशन के नाम पर 60 हजार रुपए ठगने वाली महिला को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. महिला पिछले चार साल से फरार थी, जिसे लुधियाना से अरेस्ट किया गया. पुलिस उसकी तलाश कर रही थी.

वर्ष 2014 का मामला

कोतवाली एसएसआई अशोक राठौर ने बताया कि एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने लंबे समय से पेंडिंग मामलों के निस्तारण के आदेश दिए थे. इसके बाद सभी विवेचना अधिकारियों से रिपोर्ट तलब की गई तो 27 अप्रैल 2014 का एक मामला पेंडिंग मिला. दून निवासी राखी चौहान द्वारा तहरीर दी गई थी कि सुनैजा सरकार नाम की एक महिला ने खुद को कैथोलिक कमेटी का सदस्य बताया और उसके बच्चे को सेंट जोसेफ स्कूल में कोटे की सीट पर एडमिशन दिलाने का झांसा दिया. इसके बाद उससे 60 हजार रुपए ले लिए और पादरी के हस्ताक्षरयुक्त एक पत्र भी दिया. जब एडमिशन की डेट नजदीक आई तो वह टाल-मटोल करने लगी और इसके बाद लापता हो गई.

लुधियाना में मिली लोकेशन

पुलिस ने आरोपी महिला की तलाश के लिए एक टीम गठित की. पुलिस को पता चला कि सुजैना का भाई सुरेश सरकार भी दून में रहता है. सुरेश सरकार से पूछा तो उसने बताया कि वह मां व बच्चे के साथ लापता है. इसी बीच पुलिस को इनपुट मिले कि सुजैना का जीजा गुजरात में रहता है, पुलिस की टीम गुजरात रवाना हुई और उसके जीजा का पता कर पूछताछ की. पूछताछ में पता चला कि सुजैना लुधियाना में रह रही है. इसके बाद जीजा द्वारा दिए गए एड्रेस पर सुजैना की तलाश के लिए पुलिस की दूसरी टीम लुधियाना रवाना हुई और गुरुवार को सुजैना को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस का कहना है कि और महिलाओं से भी आरोपी महिला ने एडमिशन के नाम पर ठगी की है, जिसकी तफ्तीश की जा रही है. आरोपी महिला को जेल भेज दिया गया है.