- मिलिट्री हॉस्पिटल में मुन्ना भाई पहुंचा था गेम करने

- दूसरे की जगह पर मेडिकल परीक्षा देते हुए पकड़ा गया

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: मिलिट्री में जॉब करने की ख्वाहिश थी. हर एग्जाम क्वालीफाई कर लेता लेकिन मेडिकल में लोचा हो जाता. इसलिए जब मेडिकल की बारी आई तो उसने मुन्ना भाई की मदद ले ली ताकि उसका फिजिकल टेस्ट निकल जाए. लेकिन मुन्ना भाई की दाल मिलिट्री में नहीं लगी. चेकिंग के दौरान कमांडेंट ने दोनों को दबोच लिया और कैंट पुलिस के हवाले कर दिया. कैंट पुलिस ने फ्राड का मामला दर्ज आरोपियों को जेल भेज दिया.

कौशांबी का रहने वाला

शिव कुमार कौशांबी जिले में सैनी का रहने वाला है. शिव कुमार ने राय बरेली में आयोजित मिलिट्री की सीधी भर्ती में भाग लिया था. उसने दौड़ पास भी कर ली. अब उसका इलाहाबाद में मेडिकल परीक्षा होनी थी. शिव को इस बात का डर था कि कहीं ऐसा न हो कि इस बार भी वह मेडिकल एग्जाम में बाहर न हो जाए. क्योंकि उसकी आई साइट वीक होने के कारण लास्ट टाइम ऐसा ही हुआ था. शिव को कोई व्यक्ति मिला जिसने कहा था कि वह मेडिकल एग्जाम पास करा देगा.

पकड़े गए दोनों

शिव कुमार सरकारी जॉब पाने के लिए मुन्ना भाई के चंगुल में फंस गया. उसने रुपए भी दे दिए. शनिवार को मेडिकल होना था. इस दौरान कैंट एरिया में स्थित मिलिट्री हॉस्पिटल में शिव कुमार की जगह आगरा का रहने वाले प्रदीप मेडिकल एग्जाम देने पहुंच गया. लेकिन हॉस्पिटल के कमांडेंट ने चेकिंग के दौरान दोनों को पकड़ लिया. पूछताछ के दौरान मिलिट्री आफिसर को इनके फर्जीवाड़े का पता चला. फिर उन्होंने कैंट थाने में दोनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई. कैंट पुलिस ने बताया कि प्रदीप को क्ख्000 रुपए मिले थे. इनके बीच के मीडिएटर के बारे में पुलिस पता लगा रही है.