- लंका थाने से चंद कदम की दूरी पर हुई वारदात, महिला टीचर को चेकिंग से बचने की बात कहकर लगाया चूना

- पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

लंका थाने से कुछ कदम की दूर पर मंगलवार की सुबह फर्जी पुलिस वाले बनकर कुछ उचक्कों ने लेडीज टीचर को डराकर तीन लाख के गहने उड़ा दिए। जिसकी बाद सूचना थाने पर मिलते ही पुलिस के भी हाथ पांव फूल गए। पुलिस पीडि़ता से तहरीर लेने के बाद मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। एसओ के मुताबिक घटना स्थल के आस-पास लगे सीसी कैमरों से फुटेज कब्जे में लिए जा रहे हैं ताकि बदमाशों की शिनाख्त हो सके।

जा रही थीं स्कूल

खोजवा (भेलूपुर) निवासी अर्जून शेट्टी की पत्‍‌नी हर्षिता नगवां चुंगी के पास स्थित एक कांवेंट स्कूल में पढ़ाती हैं। वह रोज की तरह स्कूल जाने के लिए रिक्शे पर सवार होकर निकली थीं। तभी नगवा व लंका थाने के बीच बाइक सवार दो बदमाश उनके पास पहुंचे और उनका रिक्शा रुकवा दिया। बदमाशों ने शिक्षिका से कहा कि आगे चेकिंग चल रही है और हम लोग पुलिस वाले हैं। इसलिए परेशानी से बचने के लिए आप अपने गहने उतारकर हमें दे दीजिए ताकि आगे कोई परेशानी न हो। इसी बीच एक दूसरा बाइक सवार युवक वहां पहुंच गया। बदमाशों ने उसे भी गले से सोने की चेन उतारकर अंदर रखने को कहा। बाइक सवार युवक ने तत्काल चेन उतारकर पाकेट में रख लिया। यह देख शिक्षिका भी अपने हाथों में पहने सोने के कंगन उतारकर बैग में रखने लगी।

बैग में डाल दिया बदमाश ने हाथ

इस दौरान बदमाशों ने बोला की मैडम इसे ऐसे न रखें और इतने में ही एक बदमाश ने झांसा देकर बैग में हाथ डाल दिया और फिर शिक्षिका स्कूल के लिए निकल गई। स्कूल पहुंचने पर उसने बाकि लोगों से पूछा की क्या बाहर चेकिंग चल रही है। लोगों ने बताया की ऐसा तो नहीं है। सब कुछ सामान्य है। उसे तुरंत संदेह हुआ तो उसने बैग से कंगन निकाले जिसे देखते ही उसके होश उड़ गए क्योंकि कंगन प्लास्टिक के थे। इसके बाद उसने पति को फोन कर बुलाया और थाने जाकर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ तहरीर दी। पीडि़ता के मुताबिक बदमाशों के हाथ लगे कंगन की कीमत लगभग तीन लाख रुपये है।