विश्वास में लेकर जमा कराए अकाउंट में रुपये

चार लोगों के 2िालाफ दर्ज कराया नामजद मुकदमा

आगरा। थाना हरीपर्वत क्षेत्र में एक कॉलोनी में सस्ते में प्लॉट बुकिंग करने का झांसा देकर कंपनी के लोगों ने एक ला2ा से अधिक रुपये हड़प लिए। पीडि़त को जब इसकी जानकारी मिली तो ऑफिस जाकर दे2ा तो ताला पड़ा मिला। इसी के बाद पीडि़त ने थाना हरीपर्वत में मुकदमा दर्ज कराया।

एडीए स्वीकृति का दिया झांसा

मूल रूप से फीरोजाबाद निवासी संतोष कुमार वर्तमान में ट्रांसपोर्ट नगर में रहते हैं। इनके मुताबिक रहनकला, कुबेरपुर निवासी युवक ने बताया कि वह अपने एक परिचित से मिले। जो कॉलोनाइजर हैं। उन्होंने उसे झांसे में लेकर कहा कि उनकी कॉलोनी को एडीए से स्वीकृति मिलने वाली है। इसके बाद प्लॉट के रेट बढ़ जाएंगे। कंपनी के एमडी, प्रतिनिधि, सीएमडी पहले से परिचित थे। इसके चलते उन पर विश्वास बना। यह 5ाी कहा गया कि यदि प्लॉट पसंद न आने पर कीमत वापस दे दी जाएगी।

अपने और पत्‍‌नी के नाम से करा दी बुकिंग

संतोष ने विश्वास में आकर अपने और पत्‍‌नी के नाम से प्लॉट बुक करा दिया। प्लॉट के लिए 1.22 ला2ा रुपये अकाउंट में चेक के माध्यम से जमा करा दिए। रुपये जमा करने के बाद संतोष को उनके काम पर शक हुआ। उन्होने अपने माध्यम से पता किया तो पता चला कि ये लोग कई लोगों से रकम हड़प कर संजय प्लेस स्थित कार्यालय पर ताला डाल कर 5ाग गए हैं।

दर्ज कराया मुकदमा

पीडि़त ने इस मामले में पुलिस से शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। बाद में कोर्ट के आदेश पर थाने में मुकदमा पंजीकृत किया गया। पीडि़त के मुताबिक आरोपी पूर्व के एक मुकदमें में जमानत पर बाहर हैं। पीडि़त ने महिला सहित चार पर धो2ाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।