- मुंह बोले जीजा ने दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर लगाया चूना

- युवकों से 70-70 हजार लेकर हुआ फरार

BARA(6 July,JNN):

घूरपुर थाना क्षेत्र के उभारी गांव स्थित अपने ससुराल आया लखनऊ का एक युवक गांव के कुछ लड़कों को दुबई भेजने का सपना दिखाकर चला गया। पहले सपना दिखाया फिर सपना पूरा करने के लिए 70-70 हजार रुपए लिए। लेकिन वो सपना पूरा करने वाला नहीं बल्कि फ्रॉड निकला और युवकों के रुपए लेकर भाग निकला।

सभी से लिए थे 70-70 हजार रुपये

राजधानी लखनऊ के रहने वाले उबैद का ससुराल घूरपुर थाना क्षेत्र के अमरेहा गांव में है। उबैद अप्रैल माह में अपने ससुराल आया हुआ था। इसी दौरान उसने उभारी गांव के मो। नईम, मो। सालिब, मो। दाउद, मो। सेबू, मो। वाजिद, मो। सौदागर, मो। आजिब, मो। नसीम, मो। गुलशन सहित कुल क्ब् लोगों को दुबई की एक कम्पनी में काम दिलाने का सपना दिखाया था। इसके लिए उसने सभी से 70-70 हजार रुपये लिए थे। कुछ दिन बाद लोगों ने जब उससे सम्पर्क किया और नौकरी के सम्बन्ध में पूछा तो उसने कहा कि सबका वीजा तैयार है और सभी को दिल्ली भी बुला लिया।

दिल्ली बुलाकर गायब हो गया

दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर सब को दिल्ली बुलाया। जब युवक दिल्ली पहुंचे तो वहां से वह गायब था और उसका मोबाइल बंद था। ठगी होने की आशंका पर जब लोगों ने पैसा वापस करने का दबाव बनाया तो उसने पुन: दिल्ली बुलाकर वीजा देने की बात कही। युवक दिल्ली पहुंचे तो उसने वीजा की फोटोकॉपी देकर कहा कि अब तैयारी करो दुबई जाने की। वीजा की फोटोकॉपी में कुछ घपला होने पर जब युवकों ने जांच पड़ताल की तो कागज फर्जी पाया गया। जिस पर युवकों ने उबैद को सम्पर्क करने का प्रयास किया लेकिन वह अपना मोबाइल बन्द कर गायब हो गया।

पता चला तो ठगे रह गए

जब उबैद से कोई सम्पर्क नहीं हो पाया तो लोगों ने परिजनों को जानकारी दी। उबैद ने उभारी गांव के बेरोजगार युवकों के अलावा क्षेत्र के बोंगी, भड़रा एवं भारतगंज के कई लोगों को भी चूना लगाया है। फ्राडगिरी के शिकार युवकों ने एसएसपी केएस इमैनुअल से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की है।