क्राइम ब्रांच ने किला एरिया से तीन ठगों को किया गिरफ्तार

ऊपर नीचे नोट लगी कागज की 6 गड्डियां बरामद

BAREILLY: यदि आपको कोई सस्ते दाम में नोटों की गड्डी का लालच दे तो सावधान हो जाएं। हो सकता है कि नोटों की गड्डी के बदले आपके हाथ में सिर्फ कागज की गड्डी आए। क्राइम ब्रांच ने किला एरिया से ऐसे ही तीन ठगों को गिरफ्तार किया किया है। उनके पास से म् कागजों की गड्डी भी बरामद हुई हैं। क्राइम ब्रांच उनके अन्य साथियों के बारे में भी पूछताछ कर रही है।

एनसीआर में भी की ठगी

क्राइम ब्रांच को सूचना मिली कि कुछ लोग कागज की गड्डी में ऊपर और नीचे असली क्00 और भ्00 के नोट लगाकर ठगी करते हैं। टीम ने दातागंज बदायूं निवासी गैंग लीडर अजीत चौहान उर्फ सुनील और उसके साथियों आनंद विहार कालोनी फरीदपुर निवासी प्रदीप कुमार और फतेहगंज पूर्वी निवासी हरिओम को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से मिली गड्डियों में ऊपर और नीचे क्00-क्00 के नोट लगे हुए थे। पुलिस पूछताछ में ठगों ने बताया कि वह अब तक बरेली में करीब दो दर्जन लोगों को ठग चुके थे। गैंग लीडर इससे पहले दिल्ली और एनसीआर एरिया में लंबे समय से ठगी करता आ रहा था। उसने बरेली में भी प्रदीप और हरिओम को ठगी की ट्रेनिंग दी थी।

ऐसे करते थे ठगी

पूछताछ में सामने आया कि ठग भोले-भाले लोगों को अपना शिकार बनाते थे। इसके लिए वह लोगों को बताते थे कि उनके पास नोट हैं जिन्हें वह म्0 परसेंट पर बदलना चाहते हैं। उनके पास जो नोट हैं उनकी छपाई इंडिया में न होकर दूसरे देश में होती है। ये नोट असली जैसे होते हैं। जब कोई नोट दिखाने की बात करता था तो ठग उन्हें गड्डी के ऊपर और नीचे लगे असली नोट दिखा देते थे। इससे लोगों को विश्वास भी हो जाता था लेकिन जब वह गड्डी खोलकर देखता तब तक बहुत देर हो चुकी होती थी।