-राजकॉम के प्रमुख कमल सिंह का करीबी है मिहिर

-14 महीने से था फरार

JAMSHEDPUR : लोगों को करोड़ो रुपए की ठगी करने में भगोड़े कमल सिंह का सहयोगी मिहिर मल्लिक को लोगों के विरोध के बाद आखिरकार पुलिस ने अरेस्ट कर जेल भेज दिया। वह पिछले क्ब् महीने से फरार था और कुछ ही दिन पहले घर वापस लौटा था। मिहिर को जेल भेजे जाने के बाद से इंवेस्टर्स काफी खुश हैं। अब इंवेस्टर्स जल्द से जल्द मुख्य आरोपी कमल सिंह की अरेस्टिंग की मांग कर रहे हैं।

एससी-एसटी एक्ट के तहत दर्ज हुआ मामला

मिहिर मल्लिक के खिलाफ जादूगोड़ा निवासी कुशो मुखी ने ठगी, जाति सूचक गाली देने, चेक बाउंस के साथ नौकरी के नाम पर क्भ् लाख रुपए की ठगी का भी आरोप लगाया था। इस मामले में जादूगोड़ा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मिहिर को अरेस्ट कर जेल भेज दिया। उसके खिलाफ धोखाधड़ी व एससीएसटी एक्ट के तहत कंप्लेन दर्ज की गई है।

कौन है मिहिर मौलिक?

मिहिर मल्लिक कमल सिंह का सबसे विश्वस्त और बड़ा एजेंट था। वह यूसिल के बागजाता माइंस में असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट माइंस के पद पर कायर्रत था। इस दौरान ही उसने कमल सिंह के साथ मिलकर स्थानीय लोगों का करीब दो सौ करोड़ रुपए उसकी कंपनी में इंवेस्ट कराया था। जानकारी के मुताबिक कमल सिंह की कंपनी में विदेशों से भी काफी पैसे जमा कराए गए थे। कमल के भाग जाने के बाद मिहिर भी जादूगोड़ा से फरार हो गया था। इसके बाद उसके खिलाफ जादूगोड़ा थाने में फर्जरी के कई मामले दर्ज कराए गए थे। उसके खिलाफ वारंट भी निकला था। इसके बावजूद क्ब् महीनों से पुलिस उसे अरेस्ट नहीं कर पा रही थी। इसके बाद जब वह खुद ही जादूगोड़ा पहुंचा, तो भी दो दिनों के बाद पुलिस ने उसे अरेस्ट किया।