- झारखंड के पीडि़त ने गुलरिहा थाने में दी तहरीर, जांच शुरू

- प्रभात की बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई थी चंद्रभान की मुलाकात

- बेटी का एमबीबीएस में एडमिशन कराने का भरोसा

Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में एबीबीएस में एडमिशन के नाम पर 12 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. पीडि़त का आरोप है कि चंद्रभान नाम के एक शख्स ने रेलवे स्टेशन रोड स्थित एक होटल में झांसा देकर बुलाया और 12 लाख रुपए ऐंठ लिए. यहीं नहीं, कॉलेज ले जाकर उसने कुछ फॉर्म भी भरवाए थे. शक होने पर जब प्रिंसिपल ऑफिस से पता किया गया तो कागजात फर्जी निकले. पीडि़त ने बुधवार को गुलरिहा थाने में तहरीर दी है.

दो महीने पहले मुलाकात
झारखंड, रांची के रहने वाले प्रभात कुमार सिन्हा के अुनसार दो महीने पहले वह बेटी का इलाज कराने आए थे. यहां उनकी मुलाकात चंद्रभान नाम के एक शख्स से हुई थी. बेटी मेडिकल में एडमिशन की तैयारी कर रही है. इसकी जानकारी होने पर उसने मेडिकल कॉलेज में एडमिशन कराने का आश्वासन दिया. उसने 60 लाख रुपए की डिमांड की और विशेष कोटा से एडमिशन कराने का वादा किया. तब प्रभात ने एडमिशन के बाद रुपए देने की बात कहते हुए इसे टाल दिया. बकौल प्रभात इस बीच एक दिन अचानक चंद्रभान का फोन आया. उसने 30 सितंबर को सभी दस्तावेज के साथ बुलाया.

एक अक्टूबर को ले गए कॉलेज
रेलवे स्टेशन के एक होटल में दोनों की मुलाकात हुई. चंद्रभान के साथ ही महेश शर्मा नाम का उसका दोस्त भी था. दोनों ने उससे 50 हजार रुपए लिए और एक अक्टूबर को मेडिकल कॉलेज ले गए. वहां कुछ फार्म भराए गए. इसके बाद 11.50 लाख रुपए और लिए गए. इसके बाद प्रभात को दो अक्टूबर को फिर बुलाया गया पर इस दिन जब उसका फोन नहीं लगा तो प्रभात मेडिकल कॉलेज पहुंच गए. तीन अक्टूबर को प्रिंसिपल ऑफिस से कागजात को फर्जी बता दिया गया.

इस मामले में पीडि़त की ओर से तहरीर मिली है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. इसके बाद ही कोई कार्रवाई की जा सकती है.

- रोहित सिंह सजवाण, एसपी नार्थ