- रिटायर्ड फौजी से 8 लाख रुपए लिया था उधार, नहीं चुकाया

- 3.70 लाख के जेवर बनवाए, फौजी को थमा दिए अशुद्ध जेवर


DEHRADUN : थाना क्लेमेंट टाउन इलाके के मेंहूवाला माफी में एक ज्वैलर द्वारा रिटायर्ड फौजी से 11.70 लाख की ठगी का मामला सामने आया है. पुलिस ने रिटायर्ड फौजी की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह है पूरी घटना

ठगी के शिकार हुए राकेश सिंह पुत्र इंद्र सिंह ने थाना क्लेमेंट टाउन में तहरीर दी की वह भारतीय सेना से रिटायर्ड है, उसकी पहचान इलाके के प्रिंस खन्ना पुत्र अटल खन्ना से हुई, जिसकी ज्वैलरी शॉप है. उसने डेढ़ माह पहले उसे विश्वास में लेकर 8 लाख उधार लिए, इसी दौरान रिटायर्ड फौजी ने ज्वैलर को सोने के कंगन व एक हार बनाने को भी दिया. जिसके अलग से 3 लाख 70 हजार रुपए दिए गए. इस तरह उसने कुल 11 लाख 70 हजार रुपए ज्वैलर को दिए. राकेश ने आरोप लगाया कि प्रिंस ने उसे जो जेवर बनाकर दिए उसमें सिर्फ 60 परसेंट ही सोना था. इसके बाद जेवर अशुद्ध होने की बात कह उसने प्रिंस को जेवर वापस कर दिए और दोबारा बनाने को कहा.

न जेवर दिए न उधार चुकाया

लंबा समय बीत जाने के बाद जब राकेश को जेवर नहीं मिले तो वह उधार के 8 लाख रुपए मांगने प्रिंस के पास गया. दोनों में कहा सुनी हो गई और आरोप है कि प्रिंस ने राकेश को जान से मारने की धमकी दी. राकेश ने कानूनी कार्रवाई करने की बात कही तो दोनों में समझौता हो गया. प्रिंस ने राकेश को 8 लाख रुपए का चेक पकड़ा दिया. जैसे ही दिए हुए चेक की तिथि नजदीक आने लगी, तो प्रिंस ने राकेश के खिलाफ एसएसपी ऑफिस में एक आरोप पत्र दे दिया. आरोप निराधार पाये गये और पुलिस ने प्रिंस के खिलाफ केस दर्ज किया.

रिटायर्ड फौैजी से 11 लाख 70 हजार की धोखाधड़ी की गई. आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

दिलवर सिंह, थाना प्रभारी, क्लेमेंट टाउन