- महिला ने सेंटर खोलने और ट्रेनिंग देने के नाम पर हड़प लिए रुपए

- सेंटर संचालक और ट्रेनिंग टीचर को सैलरी दिलाने का किया था वादा

Meerut: ब्यूटी पार्लर सेंटर खोलने और उसमें युवतियों को नौकरी दिलाने के मामले में ठगी करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि एक महिला ने सेंटर खोलने के नाम पर करीब 30 युवतियों से रुपए ठग लिए। सेंटर भी खुल गया, लेकिन जब उन्होंने मासिक वेतन देने की मांग की तो वह महिला टालने लगी।

समिति के नाम पर दिया झांसा

नीतू पत्‍‌नी अनिल शास्त्रीनगर स्थित तेजगढ़ी के मकान नम्बर 104 में रहती हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि जनवरी 2015 में बिजनौर निवासी नेहा शर्मा पत्‍‌नी मुकेश शर्मा उनके संपर्क में आई। नीतू ने बताया कि महिला ने उन्हें ब्यूटी पार्लर सेंटर खोलने का ऑफर देकर कमाई करने की योजना बताई। इसके लिए उसने एक सरकारी योजना के बारे में बताया। उसने बताया कि शहीद अशफाक उल्ला खां समाज कल्याण सेवा समिति के जरिए सेंटर का फॉर्म भरने व खोलने पर सेंटर संचालक और उसमें ट्रेनिंग दे रही टीचर को सेलरी दी जाती है।

हड़प लिए 55 हजार रुपए

नीतू का आरोप है कि महिला ने बताया था सेंटर संचालक को 20 हजार रुपए और उसमें ट्रेनिंग दे रहे टीचर को 10 हजार रुपए मासिक वेतन दिया जाता है। सेंटर खोलने के नाम पर महिला ने नीतू से 30 हजार रुपए और ट्रेनिंग टीचर प्रीति, स्वाती, रजनी, शीतल, पूजा, चंचल, नेहा, मंजू, वर्षा, तानिया, प्रिया, संगीता, सुनीता समेत करीब 25 अन्य युवती व महिलाओं से 5-5 हजार रुपए बतौर सिक्योरिटी वसूल लिए। नीतू का आरोप है कि महिला ने सभी से 55 हजार रुपए वसूल लिए।

संस्था भी फर्जी

नीतू ने बताया कि फॉर्म भरने और रुपए जमा करने के बाद उसने किसी तरह सेंटर ओपन कर लिया। काम भी शुरू कर दिया। लेकिन जब सेलरी देने की बात आई तो वह महिला टाल मटोल करने लगी। पहले तो उसने प्रक्रिया चालू होने का बहाना बनाया। फिर अगले महीने से बैंक द्वारा सेलरी आने की बात कही। बार-बार तकादा करने पर वह फरार हो गई। जब संस्था के बारे में पता किया तो वह भी फर्जी निकली।

जो भी मामला है उसकी पूरी जांच कराई जाएगी। संबंधित थाना को शिकायती पत्र भेजकर निर्देशित कर दिया गया है कि जांच कर उचित कार्रवाई की जाए।

- डीसी दूबे, एसएसपी