- जंसा के युवक को दिल्ली पुलिस ने किया अरेस्ट, आठ लोगों की कम्पलेन पर लिया एक्शन

- दिल्ली में ऑफिस खोलकर बेरोजगारों को रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये ऐंठने का है आरोप

-अलमारी से मिले फर्जी नियुक्ति पत्र व रेलवे की मुहर

VARANASI : दिल्ली में ऑफिस खोलकर रेलवे में नौकरी दिलाने व फर्जी नियुक्ति पत्र देकर बेरोजगारों को लाखों का चूना लगाने वाले जंसा के एक युवक को दिल्ली पुलिस शुक्रवार को अरेस्ट कर अपने साथ ले गई। इस युवक के खिलाफ दिल्ली में आठ लोगों ने फर्जी तरीके से नौकरी दिलाने के लिए फर्जीवाड़ा करने की कम्प्लेन की थी। जिसके बाद दिल्ली पुलिस की टीम ने जंसा पहुंचकर यह कार्रवाई की।

ठगने को खोला ऑफिस

जंसा के चकपटेर गांव में रेलवे से रिटायर्ड आरएमएस परिवार संग रहते हैं। इनका बेटा अशोक कुमार दिल्ली में पिछले कुछ सालों से रह रहा है। अशोक के बारे में पूरे गांव में लोगों को ये जानकारी थी कि वह वहां रेलवे में अधिकारी है। जबकि हकीकत यह नहीं थी। अशोक ने दिल्ली में एक ऑफिस खोलकर बेरोजगारों को ठगने का गोरखधंधा शुरू किया था। इस गोरखधंधे के जरिये उसने ऐसे युवकों को अपने झांसे में लिया जो रेलवे में नौकरी करने की चाहत रखते थे। उसने अपना नेटवर्क फैलाकर दर्जनों बेरोजगारों को अपने झांसे में ले लिया। अशोक ने कई लोगों को रेलवे में नौकरी दिलाने का वादा कर लाखों रुपये भी ऐंठ लिये और बदले में रेलवे का फर्जी नियुक्ति पत्र सौंप दिया।

तब चला ठगे जाने का पता

फर्जी नियुक्ति पत्र पाने के बाद जब कुछ बेरोजगार युवक अलग-अलग स्टेट में रेलवे ऑफिस पहुंचकर जॉइंनिंग की तैयारी करने लगे तब उन्हें उनके ठगे जाने का पता चला। इसके बाद ठगे गए युवक दिल्ली पहुंचे और अशोक की तलाश में जुट गए। लेकिन वह पकड़े जाने से पहले ही दिल्ली से अपना बोरिया बिस्तर समेट कर फरार हो चुका था। इस पर आठ भुक्तभोगियों ने दिल्ली पुलिस से उसकी कम्प्लेन की। जिसके बाद शुक्रवार को दिल्ली पुलिस के एसआई अर्जुन सिंह के साथ सात लोगों की टीम जंसा पहुंची और जंसा पुलिस को साथ लेकर अशोक के घर पहुंची। अशोक के घर की तलाशी के दौरान पुलिस को उसकी अलमारी से रेलवे के फर्जी नियुक्ति पत्र व रेलवे की फर्जी मुहर मिली। इसके बाद दिल्ली पुलिस अशोक को हिरासत में लेकर दिल्ली रवाना हो गई।