-डीएवी कॉलेज में SSC की परीक्षा में दूसरे के स्थान पर दे रहा था एग्जाम, पुलिस ने पकड़ा

-सरगना भी गिरफ्तार, पास से मिले मोबाइल में मिले बनारस के सभी सेंटर्स के नंबर

VARANASI : राज्य कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में एक मुन्ना भाई पकड़ा गया। रविवार को सेकेंड शिफ्ट में डीएवी इंटर कॉलेज के ए ब्लाक में दूसरे के स्थान पर एग्जाम दे रहे इस युवक को पुलिस ने पकड़ा। पुलिस टीम ने इस सेंटर के परिसर से इसके सरगना को भी धर दबोचा। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। इनसे पूछताछ चल रही है।

पूछताछ में किया खुलासा

डीएवी इंटर कॉलेज के ए ब्लाक में दोपहर दो बजे सेकेंड शिफ्ट का एग्जाम शुरू हुआ। एग्जाम में देवेश कुमार के स्थान पर अमरजीत राय को परीक्षा दे रहा था। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने अमरजीत को पकड़ लिया। अमरजीत नालंदा बिहार का रहने वाला है। वह दिल्ली निवासी अभ्यर्थी देवेंद्र कुमार की फोटो को स्कैन कर बदल दिया था और उसके स्थान पर परीक्षा में शामिल हो गया था। परीक्षा शुरू होने के आधा घंटे पूर्व प्रिंसिपल डॉ। राधाकांत मिश्र को सूचना मिली कि परीक्षा दिलवाने वाला एक रैकेट कैंपस में एक्टिव है। ए ब्लाक में अमरजीत राय जिसका रोल नंबर फ्क्क्00क्भ्ब् है वह दूसरे के स्थान पर एग्जाम दे रहा है। प्रिंसिपल ने इसकी जानकारी आयोग के प्रतिनिधि मुकेश कुमार, मजिस्ट्रेट अंजनी कुमार व पर्वेक्षक को दी। अभ्यर्थियों को बुकलेट बाट दिए गए थे। करीब पांच मिनट बाद डमी अभ्यर्थी को दबोच लिया गया। पूछताछ में पहले तो वह इधर-उधर भटकाता रहा लेकिन कड़ाई करने पर वह टूट गया। बताया कि उसका ग्रुप रीडर करौलबाग (दिल्ली) का निवासी दिनेश कुमार है। वह विद्यालय परिसर में सो रहा है। जिसके बाद पुलिस ने उसे भी धर दबोचा। उसके पास से बरामद मोबाइल से वाराणसी के सभी एग्जाम सें‌र्ट्स के नंबर के अलावा कुछ अन्य नंबर मिले।

ब्भ् परसेंट ने छोड़ा एग्जाम

एसएसएसी एग्जाम दो पालियों में ब्भ् सें‌र्ट्स पर हुआ। प्रत्येक पाली में क्9-क्9 हजार परीक्षार्थियों को शामिल होना था। इनमें से ब्भ् फीसद ने एग्जाम छोड़ दिया। परीक्षा में भ्भ् फीसद की हाजिरी रही। निगरानी के लिए ब्भ् स्टैटिक मजिस्ट्रेट व क्भ् जोनल मजिस्ट्रेट लगाए गए थे।