- राशन कार्ड का कवर बनवाकर बकाया पेमेंट के 1.35 करोड़ रुपये हड़पे

- भारत ट्रेडिंग एंड सप्लायर्स कंपनी के मालिक दंपति पर आरोप, दर्ज कराया केस

LUCKNOW : हजरतगंज में नेहा ट्रेडिंग कंपनी ने सवा दो करोड़ रुपये कीमत के राशन कार्ड कवर की सप्लाई की। कंपनी ने जिन लोगों को माल दिया उन्होंने धोखाधड़ी करते हुए भुगतान के 1.35 करोड़ रुपये हड़प लिये। पीडि़त के पैसे मांगने पर आरोपी टालमटोल करता रहा। भुगतान न होने से पीडि़त का व्यापार चौपट हो गया। इससे परेशान व्यापारी ने आरोपी दंपति के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है।

2 करोड़ से ज्यादा का था टेंडर

गोमतीनगर के विपुलखंड एक निवासी अमित कुमार सिंह नेहा ट्रेडिंग कंपनी के प्रोपराइटर हैं। अमित ने बताया कि उनकी कंपनी पैकेजिंग मैटीरियल की ट्रेडिंग करती है। वर्ष 2016 में हजरतगंज के वजीर हसन रोड पर रहने वाले अहमद जमाल सिद्दीकी व उनकी पत्नी साजिया हलीम ने उनसे संपर्क किया। उन लोगों ने उनसे राशन कार्ड कवर खरीदने के संबंध में करार किया। अमित ने बताया कि इसके बाद उनकी कंपनी ने अहमद जमाल व साजिया हलीम की साझेदारी वाली भारत ट्रेडिंग एंड सप्लायर्स फर्म को 93 लाख 60 हजार राशन कार्ड कवर सप्लाई किये। इसकी कीमत 2 करोड़ 39 लाख 17 हजार रुपये थी।

बकाया न मिलने पर कारोबार हुआ चौपट

इसके एवज में अहमद जमाल व साजिया ने उन्हें अलग-अलग किश्तों में कुल 1 करोड़ 4 लाख 50 हजार रुपये का भुगतान किया। शेष 1.35 करोड़ रुपये का भुगतान उन लोगों ने हड़प लिया। अमित ने बताया कि शेष रकम के लिए वह डेढ़ साल तक आरोपियों के चक्कर काटते रहे, लेकिन उन लोगों ने रुपये नहीं चुकाये। इतनी बड़ी रकम का भुगतान न होने से उनका कारोबार चौपट हो गया। इससे परेशान अमित ने एसएसपी दीपक कुमार से मिलकर मामले की शिकायत की। एसएसपी के आदेश पर हजरतगंज पुलिस ने अहमद जमाल व साजिया हलीम के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।