- व्यापारियों की भीड़ पहुंची थाना हरीपर्वत

- आरोपी के बेटों ने एक दिन पहले की व्यापारियों की शिकायत

आगरा। दिवाली से पहले ही व्यापारियों को दिवाला निकल गया। साथी कारोबारी कमेटी के नाम पर लिया रुपया लेकर गायब हो गया। साथी के गायब होने से व्यापारी सकते में आ गए हैं। सभी ने लाखों रुपये दे रखे हैं। उधर गायब कारोबारी के परिजनों ने थाने में उसकी गुमशुदगी दे दी। जबकि पीडि़त व्यापारियों का आरोप है कि वह अपने परिवार से मोबाइल के माध्यम से सम्पर्क में है। पीडि़त व्यापारी मंगलवार को थाना हरीपर्वत में शिकायत लेकर पहुंचे थे।

कुछ साल से चल रही है कमेटी

थाना हरीपर्वत पर हिंदू जागरण मंच के प्रदेश मंत्री डॉ। सुरेंद्र सिंह व्यापारियों के साथ पहुंचे थे। व्यापारियों के मुताबिक साकेत कॉलोनी निवासी कारोबारी की चर्च रोड पर कपड़े की दुकान है। कुछ साल पहले कपड़ा कारोबारी ने सिंधी बाजार, शाहगंज व चर्च रोड पर कपड़ा व्यापारियों की कमेटी डाली। सभी ने लाखों रुपये जमा कराया।

अचानक गायब हुआ कारोबारी

व्यापारियों का कहना है कि 22 अक्टूबर को अचानक से कपड़ा व्यापारी अन्य लोगों का करोड़ों रुपया लेकर गायब हो गया। जब व्यापारी उसकी दुकान पर गए तो वहां पर उसके दो बेटे मिले। बेटों ने पिता के लापता होने की बात कही जबकि उसकी बेटों से बराबर बात हा रही है। व्यापारियों का आरोप है कि वह जानबूझ कर गायब हुआ है। परिवार भी इस बात को जानता है।

परिवार ने दी गुमशुदगी

मामले में परिजनों ने 29 अक्टूबर को थाने में व्यापारी की गुमशुदगी दे दी। इसके बाद बेटों ने थाना हरीपर्वत में तगादा कर रहे व्यापारियों की शिकायत की कि वह दुकान पर आए और मुंह में पिस्टल लगा कर धमकी दी। मंगलवार को थाने पहुंचे व्यापारियों ने धमकी की बात को नकार दिया। उनका कहना था कि बेटे झूठ बोल रहे हैं। पुलिस चाहे तो वहां के सीसीटीवी कैमरे देख सकती है। पीडि़त व्यापारियों ने थाने पर तहरीर दी है।

इन लोगों को लगा चूना

संतोष कुमार- 22.50 लाख

संजीव अग्रवाल- 6 लाख

अशोक माहेश्वरी- 17.50 लाख

इंद्र कुमार- 30 लाख

पवन गुप्ता- 22.50 लाख

महेश कुमार- 20 लाख

वासदेव मयानी- 1.25 करोड़

व्यापारियों के मुताबिक करीब दो दर्जन व्यापारियों के करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी हुई है। साथी व्यापारी सभी का रुपया लेकर चंपत हो गया।

मामले में व्यापारियों ने कोई तहरीर नहीं दी है। उनकी आपस में बातचीत चल रही है। तहरीर देने पर मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

महेश चंद गौतम, इंस्पेक्टर थाना हरीपर्वत