- लोन दिलाने के नाम पर कर ली ठगी

- एसएसपी के निर्देश पर दर्ज हुआ मुकदमा

GORAKHPUR: शाहपुर के कृष्णानगर निवासी युवक को लोन दिलाने का झांसा देकर जालसाजों ने उसके एकाउंट से 60 हजार रुपए निकाल लिए। बैंक में जाने पर युवक को जालसाजी की जानकारी हुई। पीडि़त ने जब पड़ोस में रहने वाले आरोपी से रुपए मांगे तो वह जानमाल की धमकी देने लगा। पीडि़त ने एसएसपी से मिलकर शिकायत दर्ज कराई। कैंट पुलिस केस दर्ज कर कार्रवाई में जुटी है।

जालसाजी कर निकाले रुपए

कृष्णानगर कॉलोनी निवासी अलेक्सियस ब्लिंग को रुपए की जरुरत थी। एक साल पहले उसने एसबीआई की रेलवे कॉलोनी ब्रांच से लोन कराया। पड़ोस में रहने वाले शिवशंकर लाल श्रीवास्तव ने लोन दिलाने में उसकी मदद की। इसके बदले में 40 हजार रुपए भी ले लिए। गारंटी के तौर पर कागजात लेने वाले शिवशंकर ने अलेक्सियस से साइन कराकर सात चेकबुक ले लिए। तीन सितंबर को अलेक्सियस एकाउंट से रुपए निकालने पहुंचा तो बैंक कर्मचारियों ने रकम कम होने से निकासी रोक दी। बाद में मालूम हुआ कि उसके एकाउंट से 31 अगस्त को 60 हजार रुपए निकाल लिए गए हैं।

बैंक ने नहीं दी जानकारी

50 हजार से ज्यादा रकम निकालने पर बैंक कर्मचारियों ने पैन कार्ड नहीं मांगा। सवाल पूछने पर बैंक कर्मचारियों ने संतोषजनक जवाब भी नहीं दिया। छानबीन करने पर पता लगा कि शिवशंकर ने उनके खाते से रुपए निकाले हैं। 22 सितंबर को जब वह जानकारी लेने शिवशंकर के पास गया तो आरोपी ने उसे जानमाल की धमकी देना शुरू कर दिया। इससे परेशान होकर अलेक्सियस ने शाहपुर पुलिस को जानकारी दी लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। एसएसपी को पत्र देकर उसने आरोप लगाया कि शाहपुर थाना के अलावा हड़हवा फाटक, असुरन चौक और कौआबाग पुलिस चौकी पर शिवशंकर की चलती है। इसलिए पुलिस झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रही है।