-फ्राइडे को अलग-अलग थाना क्षेत्रों में ठगी के 6 केस हुए दर्ज

बरेली- शहर में ठगी का मायाजाल फैला है। किसी से एटीएम डिटेल पूछकर ठगी हो रही है तो किसी को नौकरी का लालच देकर ठगा जा रहा है। जमीन और बिजनेस के नाम पर भी चीटिंग हो रही है। फ्राइडे को अलग-अलग थानों में ऐसे ही 6 मामले सामने आए, जिसमें ठगों ने लोगों को लाखों रुपए का चूना लगा दिया। एक दिन पहले भी ठगी के दो केस दर्ज किए गए थे। पुलिस ने सभी मामलों में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

1--------------------------

बैंक में नौकरी के नाम पर कई लोगों को ठगा

सुभाषनगर में सरकारी नौकरी के नाम पर कई लोगों से ठगी का मामला सामने आया है। एसपी सिटी ने जांच के बाद 3 एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। इन मुकदमों में वादी भी आरोपी बन गए हैं, क्योंकि एक-दूसरे ने ठग अतिवरा जलालाबाद निवासी चंद्र पाठक से जान पहचान करायी थी। चंद्र पाठक ने ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में चपरासी के पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर रुपए ठगे थे और फर्जी कॉल लेटर भी दिया था। न्यू बग्गा कॉलोनी निवासी रामवीर सिंह ने 4 रिश्तेदारों से 20 लाख रुपए, नरेश ने 5 लाख रुपए और किशोर बाजार निवासी बुद्धसेन ने 9 लाख रुपए ठगने का आरोप लगाया है।

2-----------------

रेस्टोरेंट के बिजनेस के नाम पर ठगी

फाईक एंक्लेव निवासी हमदान वसी के मुताबिक उसने इंदौर एमपी के यप्पी टेस्टी फूड्स कंपनी से चिकन व चाट अड्डा की फ्रेंचाइजी लेने के लिए ऑनलाइन संपर्क किया था। वेबसाइट पर कंपनी का डायरेक्टर अभिनव योगी को बताया गया था। उसके बाद अभिनव योगी अपने दो साथियों शशांक शर्मा और अजय उपाध्याय के साथ आया और डीडीपुरम में होटल खोलने के लिए उचित जगह बताई और इसमें 20 लाख का इंवेस्टमेंट बताया। उसने 5 बार में 10 लाख रुपए जमा कर दिए। जिसमें उसने अपने व मंगेतर के अकाउंट से रुपए ट्रांसफर किए। शशांक और अजय ने कंपनी की ओर से आकर होटल का उद्घाटन भी किया। उसके बाद कंपनी का माल आने लगा, लेकिन माल घटिया भेजा जाने लगा। इस पर उन्होंने डील के मुताबिक 10 लाख रुपए वापस मांगे तो धमकी दी और फिर फोन भी बंद कर लिए।

3--------------------

जमीन बेचने के नाम पर ठगी

बारादरी में स्पर्श डेवलपर्स कंपनी के मालिकों से जमीन बेचने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। किला के अलखनाथ मंदिर के पास रहने वाले 70 वर्षीय विजय अग्रवाल ने बताया कि उनका भतीजा अंकित अग्रवाल स्पर्श डेवलपर्स का डायरेक्टर है। राजेंद्र नगर निवासी अजय कुमार अग्रवाल ने घंघोरा पिपरिया गांव स्थित अपनी तथा अपनी बहन की जमीन को बेचने का सौदा किया। 28 व 29 दिसंबर 2018 को रजिस्ट्री कार्यालय में इकरारनामा कर 3.80 लाख रुपए नकद व 15 लाख रुपए के चेक लिए। रजिस्टर्ड स्टाम्प पर दस्तखत व अंगूठा लगाने के बाद वह टॉयलेट के बहाने रजिस्ट्री ऑफिस से भाग निकला। उसके बाद वह 8 जनवरी को ऑफिस में अपने भांजे आशीष के साथ आया और तमंचा दिखाकर जान से मारने की धमकी दी। एडीजी के आदेश पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

4----------------------------

एटीएम ब्लॉक के नाम पर ठगी

बाकरगंज निवासी शमा पत्नी इसरार मियां के मुताबिक उसका अकाउंट बीओबी बाकरगंज में है। उनके पास 21 नवंबर को फोन आया, फोन करने वाले ने खुद को बैंक मैनेजर एसके श्रीवास्तव बताया। उसने एटीएम ब्लॉक होने के नाम पर अकाउंट की डिटेल पूछ ली। उसके बाद अकाउंट से 12 हजार रुपए निकल गए। शमा के मुताबिक ट्रू कॉलर पर भी नाम एसके श्रीवास्तव शो हो रहा था, जिससे उसे शक नहीं हुआ। अब पुलिस जांच में नंबर झारखंड का निकला है।