RANCHI: जियो ऑफिस में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। मामला शनिवार की सुबह लालपुर थाना पहुंचा है। ठगी का आरोप हजारीबाग निवासी मुकेश कुमार पर लगा है। मुकेश ने करीब दर्जनों स्टूडेंट्स से नौकरी दिलाने के नाम पर पैसा लिया है। इस मामले में विक्टिम पक्ष लालपुर थाना पहुंचा। मामले की जानकारी छात्रों ने लालपुर पुलिस को दी है। इधर, लालपुर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। आरोपी युवक मुकेश पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। उसका मोबाइल लोकेशन निकाला जा रहा है।

क्या है मामला

बुढ़मू ब्लॉक में आरा के रहने वाले सौरभ कुमार ने बताया कि आरोपी मुकेश कुमार से उनलोगों की मुलाकात हुई थी। आरा में ही आरोपी मुकेश का मौसी घर है। उसने जियो कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर आधा दर्जन लोगों से पैसा लिया था। इसमें आरा निवासी शेखर कुमार से 20 हजार, सोसाई निवासी नितेश कुमार से 10 हजार, मक्का के रहने वाले मुकेश से एक लाख समेत अन्य लोगों से पैसा लिया। पैसा लेने के बाद भी नौकरी नहीं दिलाई। विक्टिम उससे पैसों की मांग करने लगे। इसके बाद परेशान होकर मामले की जानकारी लालपुर पुलिस को दी है।

ऐसे हुआ खुलासा

विक्टिम सौरभ ने बताया कि आरोपी के भाई ने पैसा लौटाने के मकसद से उन्हें रांची कॉलेज के पास बुलाया था। पैसा अन्य लोगों का फंसा हुआ था, तो अन्य तीन लोगों को बुला लिया। इसके बाद चारों रांची कॉलेज के पास पैसा लेने पहुंचे। तभी आरोपी मुकेश के भाई ने पीसीआर के जवानों को झूठी कहानी सुनाई और उनलोगों को पुलिस से पकड़वा दिया। इसके बाद लालपुर थाना में जब स्टूडेंट्स ने अपनी बात कही, तो पूरे मामले का खुलासा हुआ है। हालांकि, अब तक आरोपी मुकेश को पुलिस नहीं पकड़ सकी है।