छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : परसुडीह मां दुर्गा अपार्टमेंट निवासी बापी बोस व बापी बॉल से कार डीलर बन ठगी करने के मामले में कोर्ट ने जांच के आदेश दिए हैं। परसुडीह पुलिस को इस बाबत कोर्ट ने निर्देशित किया है। दोनों से आदित्यपुर दिंदली बस्ती निवासी दीपक कुमार ने खुद को मे। सिंगूर ऑटो प्राइवेट लिमिटेड का डीलर बता ठगी की थी। मामले में दीपक व उसके सीए के खिलाफ 20.5 लाख की ठगी का मामला दर्ज कराया गया था।

क्या है मामला

मामला 2017 का है। उस समय पीडि़त व्यक्ति ने कोर्ट में मामला दर्ज कराया था। अब कोर्ट ने मामले की जांच का आदेश परसुडीह पुलिस को दिए हैं। पुलिस को दिए बयान में बापी बोस ने कहा था कि आरोपी दीपक कुमार ने पांच सितंबर 2017 को दो कार के लिए कोटेशन दिया था। कोटेशन लेने के बाद दोनों ने दो कार पसंद किया। इसमें से एक कार के लिए 11.7 लाख रुपये का चेक दिया और दूसरे कार के लिए 9.4 लाख रुपये का चेक दिया गया था। जब चेक लेने के बावजूद कार नहीं दिया गया तो दीपक से पूछताछ की गयी। इस पर दीपक ने कहा कि अभी कार उपलब्ध नहीं है, जैसे ही कार आ जाएगी उसे सूचना देकर कार उपलब्ध करा दिया जाएगा।

कंपनी नहीं, ऑटो पा‌र्ट्स की थी दुकान

जब बापी व बापी बॉल कंपनी को खोजते हुए पश्चिम बंगाल के मेदिनीनगर पहुंचे तब पता चला कि दीपक की सिर्फ एक ऑटो पार्ट्स की दुकान है। उसके नाम से कोई कंपनी नहीं थी। दीपक से जब पैसे की मांग की गयी तो उसने कहा कि जनवरी में पैसे दे देंगे। जब आरोपी को लगा कि उसका भंडाफोड़ हो चुका है तो वह फरार हो गया। परसुडीह थाना प्रभारी ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज किया गया है। फरार आरोपी दीपक की तलाश पुलिस कर रही है।