- पूर्व मेयर का पर्स उड़ाने में पकड़ा गया एक बदमाश

- सीओ आफिस के पास रुपए गिराकर ले गए नकदी-ज्वेलरी

GORAKHPIR: शहर में रुपए गिराकर नकदी, ज्वेलरी चुराने वाला गैंग एक्टिव हो गया है। मंगलवार दोपहर गोलघर में महिला को झांसा देकर 50 हजार रुपए नकदी और ज्वेलरी लेकर बदमाश फरार हो गए। सीओ कैंट ऑफिस के पास हुई वारदात से हड़कंप मचा रहा। महिला की सूचना पर सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखकर पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। इसके पहले 19 सितंबर को गोलघर, मंगलम टावर के पास कार ड्राइवर को नकदी गिरने का झांसा देकर उचक्कों ने मोबाइल कंपनी के अधिकारियों का लैपटाप और मोबाइल चुरा लिया था। उधर, पूर्व मेयर अंजू चौधरी को झांसा देकर उनका पर्स लेकर भागने के चक्कर में एक उचक्का पकड़ा गया।

मैडम कार के पास गिरे हैं रुपए

गोलघर में रहने वाले अमन और उनकी पत्नी अनुपमा को किसी काम से लखनऊ जाना था। मंगलवार दोपहर करीब पौने 12 बजे अमन अपनी कार से निकले। पत्‍‌नी संग गोलघर, काली मंदिर के पास कार की स्टेपनी बनवाने के लिए चले गए। वह स्टेपनी बनवाने चले गए। वह अकेली कार में बैठी रहीं। तभी मौका देखकर चार-पांच लड़के पहुंचे। उन लोगों ने महिला को बताया कि पैसा गिर गया है। आप अपना पैसा उठा लीजिए। कार से निकलकर अनुपमा रुपए उठाने के लिए निकली। दरवाजा खुलते ही सीट पर रखे पर्स से 50 हजार रुपए नकद और ज्वेलरी लेकर उचक्के फरार हो गए। लोगों ने पुलिस को बताया कि चोरी करने वाले उचक्के काफी देर से रेकी कर रहे थे। पुलिस इस घटना जांच करती तभी उचक्कों ने दूसरी वारदात कर दी।

साथियों संग बेंगलुरु से आया है युवक

गोलघर में हुई वारदात से पूर्व मेयर सन्न रह गई। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस को बताया कि वह अपने बेटे अरविंद विक्रम संग गोरखनाथ मंदिर जा रही थीं। बलदेव प्लाजा के पास उनकी कार के करीब तीन उचक्के आ गए। तीनों ने मेयर से कहा उनके कुछ रुपए कार के नीचे गिर गए हैं। कार के नीचे रुपए गिरने की बात पर वह अचकचा गई। उसी समय कार का दरवाजा खुला देखकर एक उचक्का उनका पर्स लेकर भाग निकला। पूर्व मेयर के बेटे अरविंद, ड्राइवर सतीश सहित अन्य लोगों ने उचक्के को दौड़ाकर पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपी ने खुद को बेंगलुरु निवासी चरनदास बताया। उसने कहा कि उसका गैंग रुपए गिरने का झांसा देकर लोगों की नकदी और सामान चुरा लेता है। इसके पहले वह कई शहरों में ऐसी वारदातें कर चुके हैं।

पकड़े गए युवक से पूछताछ की जा रही है। काली मंदिर के पास हुई वारदात की सीसीटीवी फुटेज निकाली गई है। युवक से पूछताछ करके उसके साथियों की तलाश की जा रही है।

मनोज पाठक, इंस्पेक्टर कैंट