- बैंक में रुपया जमा करने आया था युवक

- बड़हलगंज का मामला, सीसीटीवी फुटेज के सहारे जालसाज का पता लगाने में जुटी पुलिस

GORAKHPUR: बैंक में रुपये जमा करने आए युवक को झांसा देकर जालसाज ने 50 हजार रुपये उड़ा ले गए। जालसाजों ने इन रुपयों को तीन गुना करने का झांसा दिया और रकम भी लेकर फरार हो गए। पीडि़त और उसके परिवार वालों ने थाने में शिकायत की है।

विश्वास जीतकर लगाया चूना

गगहा के पाजूपार निवासी छोटे लाल यादव का बेटा मिथुन यादव बुधवार को यूनियन बैंक की साऊंखोर शाखा में 50 हजार रुपये जमा करने गया था। सुबह करीब 10:30 बजे वह बैंक पहुंचकर अभी फार्म भरने की तैयारी में लगा ही था कि एक जालसाज उसके पास पहुंचा और बातों में उलझा दिया। जालसाज ने उसके 50 हजार रुपये को तीन गुना कर डेढ़ लाख रुपये बनाने की बात कहते हुए उसके रुपये ले लिए।

थमा दी कागज की गड्डी

कुछ ही देर में उसने रूमाल में डेढ़ लाख रुपये कहकर एक गट्ठर थमा दिया। कहा कि गड्डी घर ले जाकर खोलना। मिथुन ने घर आकर गड्डी खोला तो उसमें रुपयों की जगह कागज भरे थे। जानकारी मिलते ही पीडि़त युवक को साथ लेकर फैमिली मेंबर्स बैंक पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। सूचना पहुंची पुलिस ने जालसाज के बारे में जांच पड़ताल कराई गई लेकिन उसका पता नहीं चला। पुलिस बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के सहारे जालसाज की पहचान करने की कोशिश में लगी है।